menu-icon
India Daily
share--v1

'तुम्हारी मां-बहनों को बचाया…', कामरान अकमल पर भड़के भज्जी, अब मांगते फिर रहे माफी

टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान कामरान अकमल ने तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर विवादित टिप्पणी की थी. इसपर हरजभन सिंह ने भड़कते हुए उन्हें करारा जवाब दिया है.

auth-image
India Daily Live
Kamran Akmal,  Harbhajan Singh
Courtesy: Social Media

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल ने इडिया-पाकिस्तान मैच के दौरान तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को लेकर सिख धर्म पर विवादित टिप्पणी की. टी20 वर्ल्ड कप में भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तानी बौखला गए. सिख धर्म पर बात आई तो हरभजन सिंह ने कामरान अकमल को करारा जवाब दिया. कामरान अकमल एक शो में भारत-पाकिस्तान के बीच चल रहे मुकाबले में आखिरी ओवर से पहले अर्शदीप सिंह पर कमेंट कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अर्शदीप सिंह 20वां ओवर फेंकेंगे और वो रन लुटा भी सकते हैं. ये कहते-कहते उन्होंने सिख धर्म का अपमान करने की कोशिश की. 

कामरान अकमल कहा, कुछ भी हो सकता है. अभी तो 12 बज चुके हैं. एक अन्य अतिथि ने कहा, "किसी सिख को नहीं देना चाहिए 12 बजे ओवर. इस पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर हंस पड़े. इस टिप्पणी की सोशल मीडिया पर बवाल मचा. हरभजन सिंह ने कामरान अकमल को करारा जवाब दिया है.

लानत तेरे  पर कामरान अकमल...

हरभजन सिंह लिखा "लाख दी लानत तेरे कामरान अकमल... आपको अपना गंदा मुंह खोलने से पहले सिखों का इतिहास जानना चाहिए. हम सिखों ने आपकी माताओं और बहनों को बचाया था जब उन्हें आक्रमणकारियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था, समय हमेशा 12 बजे का था. आपको शर्म आनी चाहिए.

अब मांग रहे माफी

सोशल मीडिया पर हुई भारी आलोचना और भज्जी के इस कमेंट के बाद कामरान अकमल ने अब माफी मांगी है. सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि मैं अपनी टिप्पणियों पर बहुत खेद व्यक्त करता हूँ और हरभजन सिंह और सिख समुदाय से ईमानदारी से माफ़ी मांगता हूँ. मेरे शब्द अनुचित और अपमानजनक थे. मैं दुनिया भर के सिखों का बहुत सम्मान करता हूं और मेरा कभी किसी को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था. मैं सच में माफ़ी चाहता हूं.

अर्शदीप ने किया आखिरी ओवर में कमाल

बता दें कि इसके पहले भी एशिया कप में अर्शदीप सिंह को पाकिस्तान का एजेंट कहा गया था. रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अर्शदीप सिंह ने कमाल की गेंदबाजी की. अर्शदीप   ने 4 ओवर में 31 रन देकर 1 विकेट लिया और इमाद वसीम को पवेलियन की राह दिखाई. आखिरी ओवर में अर्शदीप सिंह ने सिर्फ 11 रन दिया. पाकिस्तान ये मैच 6 रनों से मैच हार गया.