menu-icon
India Daily
share--v1

पाकिस्तान क्रिकेट एकेडमी में मिकी आर्थर समेत बड़े कोचों ने दिया इस्तीफा, क्या अब बदलेगा नजारा?

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है.

auth-image
Antriksh Singh
mickey arthur

Pakistan Cricket Team: पाकिस्तान नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में बड़ा बदलाव देखने को मिला है, जहां मिकी आर्थर, ग्रांट ब्रैडबर्न और एंड्रयू पुटिक ने अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है. ये तीनों ही दिग्गज पिछले साल वर्ल्ड कप हार के बाद सीनियर टीम से बाहर कर दिए गए थे, और उन्हें एनसीए में नई जिम्मेदारी दी गई थी.

पाकिस्तान क्रिकेट में हलचल

इस फैसले से पहले, आर्थर पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट के निदेशक थे (अब ये जिम्मेदारी मोहम्मद हफीज निभा रहे हैं), ब्रैडबर्न मुख्य कोच थे, और पुटिक बल्लेबाजी कोच थे.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बताया, "इन तीनों व्यक्तिओं ने जनवरी 2024 के अंत तक अपनी नौकरियों को छोड़ने का फैसला किया है. यह फैसला आपसी सहमति से लिया गया है. पीसीबी उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है और उनकी सेवाओं के लिए आभारी है."

अब क्या भविष्य होगा?

इस इस्तीफे के बाद अब सवाल ये उठ रहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट का भविष्य क्या होगा? क्या एनसीए में भी बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे? और क्या कोई नया कोचिंग स्टाफ आकर टीम को नई दिशा दे पाएगा? आने वाले समय में इसका जवाब मिल पाएगा.

हालिया घटनाक्रम

हाल में ही पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी मोहम्मद हफीज ने टीम निदेशक का पद संभाला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के लिए मुख्य कोच की भूमिका निभाई. हालांकि पाकिस्तान का इस सीरीज में क्लीन स्वीप हो गया था. एडम होलिओके को सीरीज के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था. जबकि उमर गुल और सईद अजमल को क्रमशः तेज गेंदबाजी और स्पिन-गेंदबाजी के लिए बॉलिंग कोच की भूमिका दी गई है.