share--v1

US President Joe Biden: बाइडन को याद नहीं बेटे की मौत, रिपोर्ट में मेंटल हेल्थ को लेकर उठे सवाल

US President Joe Biden: एक रिपोर्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की मेंटल हेल्थ को लेकर सवाल उठ रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि बाइडेन की याददाश्त कमजोर हो चुकी हैं. उन्हें अपने बेटे की मौत की तारीख भी नहीं याद है.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

US President Joe Biden: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन की मेंटल हेल्थ को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इन सबके बीच गुरुवार को राष्ट्रपति ने मेंटल रिपोर्ट की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी मेंटल हेल्थ बिल्कुल सही है. स्पेशल रिपोर्ट में बताया गया कि 81 साल के बाइडन की की याददाश्त को धुंधली, और खराब बताया गया. इसके साथ ही रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि अमेरिकी राष्ट्रपति को ये तक नहीं याद है कि उनकी बेटे की मौत कब हुई थी. जब उन्होंने उपराष्ट्रपति के रूप में देश की सेवा की थी तब उनके बेटे की मौत हुई थी.  

उनकी मेंटल हेल्थ की रिपोर्ट को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन बहुत ही भावुक और क्रोधित नजर आए. उन्होंने व्हाइट हाउस से अमेरिकियों को संबोधित करने खुद का बचाव करते हुए कहा कि वो मेंटली एकदम फिट हैं. रिपोर्ट में बताया गया कि 2015 में जो बाइडेन के बेटे ब्यू बाइडन की मौत की तारीख भी उन्हें याद नहीं. जिसके जवाब में बाइडेन ने कहा कि मेरी याददाश्त बिल्कुल ठीक है. ये स्पेशल रिपोर्ट विशेष वकील रॉबर्ट हूर की है. जिसमें उन्होंने बाइडन की मेंटल हेल्थ पर कई सवाल उठाए हैं.

जो बाइडन ने गुस्से में कहा कि  मेरे बेटे ने इस दुनिया को कब अलविदा कहा मुझे नहीं पता. लेकिन आखिर रिपोर्ट में ये बात उठाने की हिम्मत क्यों की गई मुझे मेरे बेटे की मौत याद नहीं.

रिपोर्ट में आगे कहा गया कि राष्ट्रपति बाइडन को तो खुश होना चाहिए क्योंकि उनके लिए अच्छी खबर है. रिपोर्ट में अमेरिकी राष्ट्रपति को उन वर्गीकृत दस्तावेज़ों को एकत्रित करने में आपराधिक गड़बड़ी से बरी कर दिया गया. जिन दस्तावेजों का उपयोग उन्होंने बराक ओबामा के लिए उपराष्ट्रपति रहते हुए किया था.

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने पिछले साल नवंबर में फ्लोरिडा में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए अपने बेटे की मौत का जिक्र करते हुए बताया था कि उनके बेटे ब्‍यू की मृत्यु  इराक में तैनाती के दौरान हुई थी. जिसे लेकर कई सवाल उठे थे. कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बाइडन के बेटे की मौत 2015 में ब्रेन कैंसर की वजह से हुई थी.

Also Read

First Published : 09 February 2024, 09:57 AM IST