menu-icon
India Daily
share--v1

आइसक्रीम में मेटल और प्लास्टिक? अब अपनी आइस्क्रीम वापस मंगवा रही है ये कंपनी

Magnum Ice Cream: मैग्नम आइसक्रीम खाने वालों के लिए बड़ी खबर है. दरअसल, कंपनी ने ऐसी संभावना जताई है कि आइसक्रीम में मेटल और प्लास्टिक हो सकती है. इसलिए कंपनी इसे वापस मंगा रही है.

auth-image
India Daily Live
Magnum ice creams

Magnum Ice Cream: यूनीलीवर. इस कंपनी का नाम तो सुना ही होगा. यह कंपनी FMCG मार्केट की क्वीन है. दुनिया का लीडिंग आइसक्रीम ब्रांड मैग्नम, यूनीलीवर का ही है. कंपनी अचानक अपनी आइसक्रीम वापस मंगा रही है. ऐसी संभावना है कि आइसक्रीम में प्लास्टिक के टुकड़े और मेटल हो सकते हैं. इसी कारण कंपनी तेजी से आइसक्रीम को ग्राहकों और मार्केट से वापस मंगा रही है. 

इंग्लैंड और आयरलैंड में ग्राहकों से मैग्नम की आइसक्रीम को वापस करने के लिए कहा गया है. क्योंकि मैग्नम की आइसक्रीम खाने के लिए सेफ नहीं है.

आइसक्रीम वापस करने की सलाह

फूड स्टैंडर्ड एजेंसी ने लोगों से आइसक्रीम खाने की बजाए वापस करने को कहा है, जिनके पास थ्री पैक वाली आइसक्रीम हैं उन्हें वापस करने को कहा गया है. सुपरमार्केट में इस पैक की कीमत लगभग 3.25 यूरो है.  

आइसक्रीम में मेटल और प्लास्टिक होने की संभावना के बीच यूनिलीवर ने तीन सप्ताह पहले ही  मैग्नम क्लासिक को वापस मंगाने का फैसला किया था.

कर सकते हैं कंपनी को कॉल या ईमेल

फूड स्टैंडर्ड एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा, "यूनीलीवर मैग्नम बादाम आइसक्रीम स्टिक (3x100मिली) में मेटल और प्लास्टिक होने की संभावना के चलते वापस लेने का फैसला किया है. क्योंकि इसे खाना सेफ नहीं है."

उन्होंने आगे कहा कि अगर आपने ये आइसक्रीम खरीदी है तो इसे खाने से बचें. अगर किसी कस्टमर की कोई क्वेरी है  या कंसर्न है तो वह केयर लाइन टीम से 0800146252  पर कॉल या फिर [email protected] ईमेल कर सकता है.

वो सभी आईसक्रीम  जिनके बैच कोड L3338, L3339, L3340, L3341, L3342 हैं, उन  प्रोडक्ट्स को कंपनी ने वापस करने को कहा है. आप अपनी आइसक्रीम का बैच कोड और एक्सपायरी डेट चेक करके इसे वापस कर सकते हैं.

कंपनी ने मांगी माफी, कहा सुरक्षा पहली प्राथमिकता   

यूनीलीवर की ओर से कहा गया है कि जो लोग हमारा प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं उनकी सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. इसीलिए हम अपने प्रोडक्ट्स को वापस मंगा रहे हैं. मैग्नन के दूसरे प्रोडक्ट बिल्कुल सही हैं.

कंपनी ने आगे कहा कि हम असुविधा से के लिए माफी मांगते हैं. और आपके सहयोग के लिए आपका धन्यवाद करते हैं.