menu-icon
India Daily
share--v1

कनाडा में सबसे बड़ी चोरी का हुआ पर्दाफाश, आरोपियों में दो भारतीय भी शामिल

Canada News: कनाडा में पिछले साल हवाई अड्डे पर हुई सबसे बड़ी चोरी की घटना से जुड़े आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस घटना में भारतीय मूल के लोगों को भी अरेस्ट किया गया है.

auth-image
India Daily Live
Canada Gold Heist

Canada News: कनाडा में पिछले साल हुई करोड़ों डॉलर चोरी में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. टोरंटो के मुख्य हवाई अड्डे पर पिछले साल करोड़ों डॉलर के मूल्य के सोने की लूट हुई थी. इसे कनाडा के इतिहास की सबसे बड़ी लूट कहा जा रहा है. कनाडा की रीजनल पुलिस (PRP) कहा कि अधिकारियों ने इस मामले में और तीन लोगों के खिलाफ वारंट जारी किया है.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि 17 अप्रैल 2023 को जाली कागजों का यूज करके एक सुरक्षित भंडारण केंद्र से 2.2 करोड़ कनाडा डॉलर से अधिक मूल्य की सोने की रॉड लेकर जा रहा विदेशी मुद्रा लेकर जा रहा हवाई मालवाहक कंटेनर चोरी हो गया था.  

पुलिस के मुताबिक, एयर कनाडा के कम से कम दो पूर्व कर्मियों ने लूटपाट में मदद की थी. पुलिस ने कहा कि इनमें से एक शख्स हिरासत में है और दूसरे के लिए अरेस्ट वारंट जारी किया गया है. इस चोरी के आरोप में दो भारतीय मूल के लोगों को भी अरेस्ट किया गया है. भारतीय मूल के परमपाल सिद्धू (54) और अमित जलोटा (40) को ओंटारियो से अरेस्ट किया गया.  उनके साथ चार और लोगों को भी अरेस्ट किया गया है. 

पिछले साल घटी घटना की लंबी जांच के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. घटना के समय सिद्धू एयर कनाडा के लिए काम कर रहा था. पुलिस ने इसके अलावा अम्माद चौधरी, अली रजा, अमेरिका का डी किंग मैकलीन और प्रसथ परमलिंगम को भी इस आरोप में गिरफ्तार किया है. वहीं, 31 साल के सिमरन प्रीत पनेसर के खिलाफ वारंट जारी किया गया है.