menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan Election: जहरीले भाषणों के लिए मशहूर बिलावल भुट्टो होंगे पीपीपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार

Pakistan Election: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने अपने मुखिया और अपने जहरीले भाषणों से सुर्खियों में रहने वाले बिलावल भुट्टो जरदारी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है.

auth-image
Shubhank Agnihotri
Pak Election

हाइलाइट्स

  • तो बनेंगे मुल्क के वजीर-ए-आजम!
  • महत्वपूर्ण राजनीतिक परिवार से नाता 

Pakistan Election: पाकिस्तान में अगले महीने होने वाले आम चुनाव होने हैं. इसे लेकर देश की तमाम पार्टियों ने अपनी तैयारियों पर काम करना शुरू कर दिया है. इस बीच पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) ने अपने मुखिया और अपने जहरीले भाषणों से सुर्खियों में रहने वाले बिलावल भुट्टो जरदारी को अपना प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया है. जानकारी के मुताबिक, बिलावल भुट्टो को पीएम कैंडिडेट चुनने का फैसला केंद्रीय कार्यकारी समिति ने किया है. 

तो बनेंगे मुल्क के वजीर-ए-आजम!

पाकिस्तान में जारी सियासी हलचल के बीच यह साफ कर दिया है पार्टी को यदि आम चुनावों में जनादेश पाती है तो अपने मुखिया को देश का वजीर-ए-आजम देखना पसंद करेगी.

बिलावल भुट्टो के प्रधानमंत्री बनने के ख्वाब की चर्चाएं कई बार मीडिया में रह-रहकर बाहर आती रही हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, एक बार खबर सामने आई थी कि सेना पाक के प्रधानमंत्री के तौर पर बिलावल भुट्टो को अगला प्रधानमंत्री बनाना चाहती है.

 

महत्वपूर्ण राजनीतिक परिवार से नाता 

बिलावल पाक के महत्वपूर्ण सियासी रसूख वाले परिवार के सदस्य हैं. वह मुल्क की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो और पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे हैं.

उनके दादा जुल्फिकार अली भुट्टो 1970 के दशक में मुल्क के प्रधानमंत्री रहे हैं. भारत के खिलाफ तीखे बयानों के लिए वह हमेशा चर्चा में रहे हैं. इस कारण भी देश की सेना का उन्हें प्रधानमंत्री पद का समर्थन मिल सकता है.