share--v1

Pakistan Election 2024: तय हुई पाकिस्तान में सरकार, बिलावल के बयान ने साफ किया पीएम बनने का रास्ता

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने पाकिस्तान सरकार के गठन को लेकर अपना रुख साफ किया है. साथ ही उन्होंने बताया है कि उनकी सरकार गठन में क्या भूमिका रहेगी.

auth-image
India Daily Live
फॉलो करें:

Pakistan Election 2024: पाकिस्तान में आम चुनावों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) अध्यक्ष बिलावल भुट्टो पाकिस्तान में प्रधानमंत्री कैंडिडेट नहीं हैं, लेकिन वे नवाज शरीफ की वपार्टी मुस्लिम लीग-नवाज को बाहर से समर्थन देगी. इसको लेकर बिलावल भुट्टो ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता की. इसमें पाकिस्तान में सरकार के गठन को लेकर अपनी बात कही.

सरकार में शामिल नहीं, सिर्फ समर्थन

पीपीपी अध्यक्ष बिलावल भुट्टो ने आज पाकिस्तान में एक प्रेसवार्ता को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी (पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी) पाकिस्तान में सरकार बनाने ते लिए नवाज शरीफ के नेतृत्व वाली मुस्लिम लीग-नवाज पार्टी को बाहर से समर्थन देगी. इस दौरान उन्होंने ये भी साफ किया है कि उनकी पार्टी सरकार में किसी भी तरह से शामिल नहीं होगी. सिर्फ समर्थन देगी. 

बिलावल बोले- हमारे पास पूर्ण जनाधार नहीं 

बिलावल भुट्टो जरदारी ने कहा कि उनकी पार्टी को पाकिस्तान की सरकार में शामिल होने की कोई रुचि नहीं है. बिलावल ने कहा कि हमारे पास सरकार बनाने के लिए पूर्ण जनादेश नहीं है, लिहाजा हम पीएम कैंडिडेट के लिए उम्मीदवार नहीं हैं. हालांकि उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि वो और उनकी पार्टी मुद्दों की जरूरत के आधार पर नवाज की पार्टी को वोट करेगी. 

First Published : 13 February 2024, 09:09 PM IST