menu-icon
India Daily
share--v1

Sex Worker से बात करने के बाद पति ने डिलीट किए मैसेज, पत्नी को लगा पता तो Apple पर ठोक दिया हर्जाना

Apple Sued By Businessman: इंग्लैंड के एक बिजनेसमैन का Apple की खराब नीतियों के कारण तलाक हो गया. शख्स का कहना है कि ऐप्पल की लापरवाही के कारण उसका जीवन तबाह हो गया. पीड़ित पति ने कहा कि उसके डिलीट किए गए मैसेज उसकी पत्नी ने देख लिए. जिस वजह से उसकी शादी टूट गई. बिजनेसमैन का कहना है कि वह अब कंपनी पर 5 मिलियन पाउंड का मुकदमा दायर करेगा जो उसने तलाक और कानूनी लागतों में खर्च किए हैं.

auth-image
India Daily Live
Apple Sued By Businessman
Courtesy: Social Media

Apple Sued By Businessman: दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple पर एक बिजनेसमैन ने मुकदमा ठोका है. बिजनेसमैन ने अपने मुकदमे में आरोप लगाया है कि Apple  ने उसकी प्राइवेसी को नुकसान पहुंचाया है. कंपनी ने अपने द्वारा दी जाने वाली सेवाओं में लापरवाही बरती है. इंग्लैंड के बिजनेसमैन ने Apple के ऊपर 5 मिलियन पाउंड देने का मुकदमा दायर किया है.बिजनेसमैन का कहना है कि ऐप्पल की लापरवाही की वजह से उसकी शादी टूट गई. 

टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, वह शादी के अंतिम दिनों में वेश्याओं के पास जाने लगा था. बिजनेसमैन का कहना है कि उसने उस दौरान उनसे फोन पर बात की और उन्हें मैसेज किए. बिजनेसमैन ने बताया कि उसने उन मैसेज को बाद में डिलीट भी कर दिया था.इसके बाद भी शख्स की पत्नी ने घर के एक iMac कंप्यूटर के जरिए उन सारे मैसेज को रिकवर करके देख लिया जो उसने वेश्याओं को किए थे. इस सच को जानने के बाद उसकी शादी टूट गई.  बिजनेसमैन ने इस दौरान कहा कि Apple की इस लापरवाही के कारण उन्हें बेहद नुकसान उठाना पड़ा है. उसका रिश्ता टूट गया है. 

Apple की अस्पष्ट नीतियां 

टाइम्स अखबार से बातचीत के दौरान पीड़ित पति ने कहा कि यदि कोई कंपनी कहती है कि आपका मैसेज डिलीट हो गया है तो आप यही मानेंगे कि वह चीज डिलीट हो चुकी है, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.ऐप्पल की गलती के कारण मेरी पत्नी को सच का पता चल गया और हमारा रिश्ता टूट गया. शख्स ने कहा कि तलाक की प्रक्रिया से गुजरना बेहद कठिन होता है,लेकिन इन सबके पीछे Apple और उसकी असपष्ट नीतियां हैं.

यूजर को सच नहीं बताता Apple 

बिजनेसमैन ने अब Apple के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने का दावा किया है. उसने कहा कि वह अपने तलाक और कानूनी लागतों में खर्च हुए 5 मिलियन पाउंड से अधिक की राशि को वसूलने के लिए केस दायर करेगा. शख्स का कहना है कि Apple यूजर्स को यह क्लियर नहीं बताती है कि कोई संदेश जिसे एक डिवाइस से डिलीट कर दिया गया है वह किसी दूसरी डिवाइस में भी दिख सकता है.