menu-icon
India Daily
share--v1

Success Story: बिहार के युवाओं का कमाल, एक-दो नहीं बल्कि 5-5 नौकरी का आया ऑफर...जानें कैसे

Success Story: बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले अंगद राज और जमुई की टीनू सिंह को एक-दो नहीं बल्कि पांच सरकारी नौकरी का ऑफर मिला है. तो वहीं, औरंगाबाद के रहने वाले ओम प्रकाश शर्मा को भी एक साथ तीन सरकारी नौकरी का ऑफर मिला है. आइये इन तीनों युवाओं के बारे में जानते हैं.

auth-image
Purushottam Kumar
Success Story

हाइलाइट्स

  • 2 युवाओं को 5-5 सरकारी नौकरी का ऑफर
  • 1 युवा को एक साथ 3 सरकारी नौकरी का ऑफर

Success Story: 'कौन कहता है आसमां में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबियत से उछालो यारों'.... दुष्यंत कुमार की इस पंक्ति को बिहार के तीन युवाओं ने बिलकुल सही साबित किया है. दरअसल, बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले अंगद राज और जमुई की टीनू सिंह को एक-दो नहीं बल्कि पांच सरकारी नौकरी का ऑफर मिला है. तो वहीं, औरंगाबाद के रहने वाले ओम प्रकाश शर्मा को भी एक साथ तीन सरकारी नौकरी का ऑफर मिला है. आइये इन तीनों युवाओं के बारे में जानते हैं.

अंगद राज को 5 नौकरी का ऑफर

भोजपुर जिले के रहने वाले अंगद राज ने कड़ी मेहनत करके एक साथ पांच-पांच सरकारी नौकरी को अपनी मुठ्ठी में कर लिया है. अंगद राज ने रेलवे में ग्रुप-डी की नौकरी, बिहार में सब इंस्पेक्टर की नौकरी और फिर सचिवालय सहायक के पद चयनित हुए. इसके बाद अंगद का चयन बीपीएसी के प्रशाखा पदाधिकारी के रूप में हुआ और अब सचिवालय सहायक (असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर, ASO) में भी वह चयनित हुए हैं.

जमुई की टीनू सिंह को 5 नौकरी का ऑफर

जमुई की टीनू सिंह ने भी पांच-पांच सरकारी नौकरी हासिल कर सबको चौंका दिया है. टीनू को बीपीएससी टीचर भर्ती की परीक्षा में कामयाबी मिली. इसके बाद उन्होंने बिहार एसएससी ग्रेजुएट लेवल की परीक्षा पास की. आपको बताते चलें, टीनू का सबसे पहला चयन 22 दिसंबर को कंप्यूटर ऑपरेटर के पद के लिए हुआ. फिर 23 दिसंबर को बीएसएससी (CGL) में सफलता मिली. इसके बाद 25 और 26 दिसंबर को बीपीएससी की ओर से आयोजित शिक्षक भर्ती परीक्षा में उन्होंने 6 से 8, 8 से 10 और 10 से 12 तीनों ही क्लास वर्ग में कामयाबी हासिल की.

ओमप्रकाश को 3 सरकारी नौकरी का ऑफर

औरंगाबाद के ओमप्रकाश को भी एक साथ 3 सरकारी नौकरी का ऑफर मिला है. ओमप्रकाश को बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की शिक्षक भर्ती में शामिल हुए और उनका चयन हिन्‍दी विषय के लिए मिडिल स्‍कूल, हाईस्‍कूल और लेक्चरर तीनों पदों पर एक साथ हो गया.