menu-icon
India Daily
share--v1

Atal Setu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अटल सेतु' का किया उद्घाटन, बोले ' ये है विकसित भारत की तस्वीर'

Atal Setu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'अटल सेतु' का उद्घाटन किया है. इल दौरान उन्होंने कहा कि अटल सेतु युवा साथियों के लिए नया विश्वास लेकर आ रहा है.

auth-image
Amit Mishra
pm modi atal setu

हाइलाइट्स

  • पीएम मोदी ने किया 'अटल सेतु' का उद्घाटन
  • 'ये है विकसित भारत की तस्वीर'

PM Narendra Modi Inaugurates Atal Setu: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने शुक्रवार को मुंबई में 'अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु' का उद्घाटन किया. मुंबई ट्रांसहार्बर लिंक (एमटीएचएल) का नाम अब 'अटल बिहारी वाजपेयी सेवारी-न्हावा शेवा अटल सेतु' रखा गया है. पीएम मोदी ने दिसंबर 2016 में इस पुल का शिलान्यास किया था. 

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन

'अटल सेतु देश को मिला'

इस दौरान अपने संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "आज का दिन मुंबई और महाराष्ट्र के साथ ही विकसित भारत के संकल्प के लिए ऐतिहासिक है. आज दुनिया के सबसे बड़े पुल में से एक अटल सेतु देश को मिला है. आज का ये कार्यक्रम संकल्प से सिद्धि का प्रणाम है."

'अटल सेतु विकसित भारत की तस्वीर'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "अटल सेतु युवा साथियों के लिए नया विश्वास लेकर आ रहा है. उनके बेहतर भविष्य का रास्ता अटल सेतु जैसे आधुनिक आधारभूत संरचना से होकर गुजरता है. अटल सेतु विकसित भारत की तस्वीर है. विकसित भारत में सबके लिए सुविधा, गति, प्रगति होगी.''

'देश बदलेगा भी और देश बढ़ेगा भी'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में कहा, "24 दिसंबर 2016 का दिन मैं नहीं भूल सकता, जब मैं अटल सेतु के शिलान्यास के लिए यहां आया था, तब मैंने छत्रपति शिवाजी को नमन करते हुए कहा था कि लिखकर रखिए...देश बदलेगा भी और देश बढ़ेगा भी.''

'दशकों तक लटकी रहती थी परियोजना'

पीएम मोदी ने कहा," दशकों शासन करने वाले लोगों ने देश का समय और टैक्स का पैसा दोनों की परवाह नहीं की इसलिए पहले के दौर में कोई भी परियोजना या तो जमीन पर उतरती नहीं थी या दशकों तक लटकी रहती थी...अटल सेतु की प्लानिंग भी कई सालों पहले चल रही थी लेकिन इसको पूरा करने का सौभाग्य हमें मिला."

कोने-कोने में चल रही हैं परियोजनाएं 

पीएम मोदी ने कहा कि आज एक तरफ, गरीब का जीवन बेहतर बनाने के लिए महा अभियान हैं, तो दूसरी तरफ देश के कोने-कोने में चल रही महा परियोजनाएं हैं. हम अटल पेंशन योजना भी चला रहे हैं और अटल सेतु भी बना रहे हैं. हम आयुष्मान भारत योजना भी चला रहे हैं और वंदेभारत-अमृतभारत ट्रेनें भी बना रहे हैं. हम पीएम किसान सम्मान निधि भी दे रहे हैं और पीएम गतिशक्ति भी बना रहे हैं.