menu-icon
India Daily
share--v1

राम मंदिर उद्घाटन पर इस देश में विशेष छुट्टी, सरकार ने 22 जनवरी को हिंदू कर्मचारियों के लिए किया ऐलान

22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है. दुनियाभर के तमाम देशों में रह रहे हिंदू समुदाय के लोगों में इस दिन को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
Ram Mandir

हाइलाइट्स

  • मॉरीशस सरकार ने हिंदू समुदाय के कर्मचारियों के लिए किया बड़ा ऐलान
  • 22 जनवरी को अयोध्या में होगा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम

Ram Mandir News: अयोध्या में 22 जनवरी को होने जा रहे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरी दुनिया में उत्साह का माहौल है. दुनियाभर में फैले हिंदू समुदाय के लोग बेहद जोर-शोर के साथ इस दिन को मनाने की तैयारी कर रहे हैं. हिंदू समुदाय के लोग धूमधाम से जश्न मना सकें इसलिए मॉरीशस ने एक बेहद अहम घोषणा की है. मॉरीशस सरकार ने 22 जनवरी को  हिंदू कर्मचारियों को 2 घंटे की छुट्टी देने की घोषणा की है ताकि ये कर्मचारी प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर स्थानीय स्तर पर होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा ले सकें.

मॉरीशस सरकार ने किया छुट्टी का ऐलान
मॉरीशस के प्रधानमंत्री कुमार जनन्नाथ के नेतृत्व में मॉरीशस कैबिनेट ने शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी करकहा कि  सोमवार 22 जनवरी 2024 को दोपहर 2 बजे  से दो घंटे की विशेष  छुट्टी देने पर सहमति व्यक्त की गई है. भारत में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर ये फैसला लिया गया है. लिहाजा हिंदू आस्था में विश्वास रखने वाले सार्वजनिक अधिकारी 22 ननवरी को 2 घंटे की स्पेशल छुट्टी पर रहेंगे. बयान में यह भी कहा गया है कि यह एक ऐतिहासिक घटना है क्योंकि यह अयोध्या में भगवान राम की वापसी का प्रतीक है.

अयोध्या में पधारेंगे श्रीराम
बता दें कि पीएम मोदी 22 जनवरी को राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला की मूर्ति की स्थापना करेंगे. देशभर से कई बड़े संतों, नेताओं, अभिनेताओं और खेल व अन्य जगत की हस्तियों को इस कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया गया है.