menu-icon
India Daily
share--v1

लारेंस को मिला गैंगस्टर अमन साहू का साथ, क्या जेल से नई 'D कंपनी' बना रहा है बिश्नोई?

लारेंस बिश्नोई, देशभर के गैंगस्टर्स का सरगना बनता जा रहा है. उसके अपराध की जद में दिल्ली, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अलावा दूसरे राज्य भी आ गए हैं. वजह यह है कि वह जेल से नया 'दाऊद' बनने की फिराक में है.

auth-image
India Daily Live
Lawrence Bishnoi
Courtesy: PTI

पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई, इंटरनेशनल डॉन दाऊद इब्राहिम की तरह अपना एक बिजनेट मॉडल बना रहा है. वह देशभर के अलग-अलग गैंगस्टर्स से सांठ-गाठ करके अपने गैंग का विस्तार कर रहा है. अब उसने झारखंड कीजेल में बंद गैंगस्टर अमन साहू के साथ दोस्ती कर ली है. अमन साहू के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) छानबीन कर रही है.

लारेंस बिश्नोई के बिजनेस मॉडल पर भी NIA की नजर है. NIA कई बार उसे अपने निशाने पर ले चुकी है. जांच एजेंसी के अधिकारियों ने खालिस्तानी संगठनों के लिए फंडिंग से संबंधित मामले में उससे पूछताछ की थी. लारेंस बिश्नोई पर हत्या के  कई मामले दर्ज हैं. उस पर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के भी आरोप हैं. लारेंस बिश्नोई, गुजरात की साबरमती जेल में बंद है.

लारेंस बिश्नोई यह खुलासा कर चुका है कि उसके पास उत्तर प्रदेश के धनजय सिंह, हरियाणा के काला जठेरी, राजस्थान के रोहित गोदारा और दिल्ली के रोहित मोई और हाशिम बाबा का समर्थन है. उनका एक तय बिजनेजस मॉडल है, जिसमें से शेयर के हिसाब से टोल सिक्योरिटी और शेयर का कॉन्ट्रेक्ट लेते हैं. वे बदमाशों को सुरक्षा भी देते हैं और साथियों को सीमा पार कराते हैं.

मुंबई पुलिस के निशाने पर है लारेंस
लारेंस बिश्नोई, अब मुंबई पुलिस के निशाने पर है. मुंबई पुलिस ने बीते सोमवार को सागर पाल और विक्की गुप्ता को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास पर गोलीबारी के आरोप में गिरफ्तार किया था. उन्हें गुजरात के भुज में एक मंदिर से गिरफ्तार किया गया था.

सागर बिहार का रहने वाला है और हरियाणा में नौकरी करता था. विक्की गुप्ता बिहार में रह रहा था. केंद्रीय एजेंसियों को शक है कि सलमान के घर पर फायरिंग सिर्फ एक ट्रायल है. लारेंस कोई बड़ा प्लान कर रहा है. लारेंस बिश्नोई की दोस्ती अमन साहू से हो गई है. NIA की दोनों पर नजर है.

क्या है नई गठजोड़, क्या है इसका मकसद?
इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक यह गैंग गोला-बारूद की सप्लाई करता है. वे बैन माओवादी संगठन CPI (M) को भी हथियार मुहैया कराते हैं. जेल से इनका पूरा सिंडिकेट चलता है. 

क्या नई डी कंपनी बना रहा है दाऊद?
दाऊद इब्राहिम नई डी कंपनी बना रहा है. उसने एनआईए से कहा था कि वह दाऊद इब्राहिम के खिलाफ है. वह दाऊद की तरह अब बॉलीवुड को भी अपने कब्जे में लेना चाहता है. सलमान खान जैसे बड़े स्टार को निशाना बनाकर वह देशभर में पहले से ही चर्चित हो चुका है. उसने जेल से दिए गए एक इंटरव्यू में कहा था कि उसे सलमान खान को मारना है. सलमान खान के घर पर हाल ही में हमला भी हुआ था.