share--v1

आडवाणी-मोदी को देख कौन सी 2 घटनाओं को याद करते हैं जयराम नरेश, खुद किया खुलासा

Jairam Ramesh On Lal Krishna Advani: लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के ऐलान के बाद प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने फैसले का स्वागत करते हुए दो घटनाओं का जिक्र किया. आइए जानते हैं दोनों घटनाओं के बारे में.

auth-image
Purushottam Kumar
फॉलो करें:

Jairam Ramesh On Lal Krishna Advani: बीजेपी के दिग्गज नेता लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का ऐलान किया गया है. भारत रत्न दिए जाने को लेकर पीएम मोदी ने एक पोस्ट शेयर कर जानकारी साझा की है. लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के फैसले पर प्रतिक्रियाओं का दौर जारी है.

लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश की भी प्रतिक्रिया सामने आई है. जयराम रमेश ने अडवाणी को भारत रत्न दिए जाने के फैसले का स्वागत किया है. इसके अलावा उन्होंने दो घटनाओं का भी जिक्र किया है. 

'आडवाणी ने मोदी को शानदार इवेंट मैनेजर बताया था'

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि वह आडवाणी ही थे जिन्होंने 2014 में नरेंद्र मोदी को एक शानदार इवेंट मैनेजर बताया था. उन्होंने कहा कि 5 अप्रैल 2014 को नरेंद्र मोदी और लालकृष्ण आडवाणी गांधीनगर में नामांकन पत्र भरने जा रहे थे. इस दौरान आडवाणी ने कहा था कि नरेंद्र मोदी को अपना शिष्य के बजाए शाहगीर्द बताते हुए उन्हों एक शानदार इवेंट मैनेजर बताया था.

'आडवाणी ने बचाई थी मोदी की कुर्सी'

2002 की एक और घटना का जिक्र किया उन्होंने कहा कि एक घटना साल 2002 की है जब लाल कृष्‍ण आडवाणी ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बचाया था. उन्होंने कहा कि उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री की कुर्सी बचाई थी.

Also Read

First Published : 03 February 2024, 07:42 PM IST