menu-icon
India Daily
share--v1

IIT BHU में छात्रा के कपड़े उतरवाकर मनचलों ने किया जबरन किस, छात्रों का बवाल, जारी हुआ सर्कुलर

IIT BHU: IIT BHU में छेड़खानी का एक शर्समसार कर देने वाला हैरतअंगेज मामला सामने आया है. जहां आधी रात को कुछ बदमाशों ने IIT BHU की सेकेंड ईयर की एक छात्रा के कपड़े उतरवाए और उसके साथ छेड़खानी की.

auth-image
Avinash Kumar Singh
IIT BHU में छात्रा के कपड़े उतरवाकर मनचलों ने किया जबरन किस, छात्रों का बवाल, जारी हुआ सर्कुलर

नई दिल्ली: काशी हिंदू विश्वविद्यालय आईआईटी (IIT BHU) में छेड़खानी का एक शर्समसार कर देने वाला हैरतअंगेज मामला सामने आया है. जहां आधी रात को कुछ बदमाशों ने IIT BHU की सेकेंड ईयर की एक छात्रा के कपड़े उतरवाए और उसके साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया है. इस घटना के बाद स्टूडेंट्स में गुस्सा देखा गया. हजारों छात्र इस घटना के विरोध-प्रदर्शन में सड़क पक उतर आए और कैंपस में धरना प्रदर्शन पर बैठ गए. जो करीब 15 घंटे चला. छात्रों ने आरोपी युवकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है.

जानें क्या है पूरा मामला?

दरअसल छात्रा BHU के न्यू गर्ल्स हॉस्टल से निकली थी. तभी गांधी स्मृति छात्रावास चौराहे के पास उसे उसका दोस्त मिला. इसके बाद वो दोनों घूम रही थी, तभी बुलेट बाइक सवार तीन अज्ञात युवक छात्रा को घेर लिया. उसके बाद छात्र-छात्रा को अलग करके छात्रा के कपड़े उतरवाए और उसे अलग ले जाकर न केवल डराया धमकाया गया, बल्कि उसके कपड़े भी मनचलों ने उतरवा दिए और उसे किस भी किया. आरोपियों ने उस लड़की का वीडियो भी बनाया और छात्रा का मोबाइल नंबर भी लिया. मनचलों ने 10-15 मिनट तक बंधक बनाए रखने के बाद उस छात्रा को छोड़ दिया. पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर लंका थाने में आईपीसी की धारा 354(ख), 506 और 66 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पुलिस-प्रशासन को छात्रों का अल्टीमेट

पुलिस की ओर से  FIR दर्ज करके आरोपियों के पकड़े जाने के वादे के बावजूद छात्र मानने को तैयार नहीं थे. मामला इतना बढ़ गया कि  बीते गुरूवार की रात लगभग 11 बजे छात्र, IIT-BHU के डायरेक्टर, पुलिस-प्रशासन की चली लंबी बैठक के बाद दोषियों के जल्द पकड़े जाने के आश्वासन पर उग्र छात्रों ने 15 घंटे बाद धरना समाप्त किया. छात्रों ने इस मामले में पुलिस-प्रशासन को एक हफ्ते का अल्टीमेटम भी दिया है.

जानें IIT BHU के डायरेक्टर ने क्या जारी किया सर्कुलर?

छात्रों के प्रदर्शन के बाद IIT-BHU के डायरेक्टर ने एक सर्कुलर जारी किया है. इस सर्कुलर में कहा गया है कि संस्थान में सभी बैरिकेड्स अब रात 10 से सुबह 5 बजे तक बंद रहेंगे. पोस्ट पर तैनात गार्ड वाहनों का परिचय जानकर अंदर आने की अनुमति दे सकता है. इसके अलावा जिनके पास BHU स्टिकर या IIT-BHU का स्टिकर या ID होगा, उन्हीं को कैंपस में प्रवेश मिलेगा. यह फैसला तत्काल प्रभाव से लागू किया जाता है. 

यह भी पढ़ें: जानें पिछले 5 सालों में देश का सबसे प्रदूषित शहर कौन, कई शहरों में पीएम 2.5 में दर्ज की गयी गिरावट?