menu-icon
India Daily
share--v1

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल को रिहाई के लिए करना होगा इंतजार, कोर्ट ने 7 मई तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी है. अब मामले की अगली सुनवाई 7 मई को होगी. ये चौथी बार है, जब अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है.

auth-image
India Daily Live
Delhi Excise Policy Case Rouse Avenue Court extends Arvind Kejriwal Judicial Custody

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिहाई का इंतजार और बढ़ गया है. राउज एवेन्यू कोर्ट ने आज सुनवाई करते हुए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 15 दिन और बढ़ा दिया है. अब उनकी जमानत याचिका पर 7 मई को सुनवाई होगी. ये चौथी बार है, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तिहाड़ जेल से राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश कराया गया. सुनवाई के बाद कोर्ट ने उनकी न्यायिक हिरासत को अगले 15 दिन के लिए बढ़ा दिया. यानी केजरीवाल अब 7 मई तक न्यायिक हिरासत में रहेंगे. 

कब-कब बढ़ाई गई केजरीवाल की न्यायिक हिरासत?

दिल्ली एक्साइज पॉलिसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को उनके सरकारी आवास से गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने प्रवर्तन निदेशालय की मांग पर 1 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. इसके बाद सुनवाई के दौरान केजरीवाल को 15 अप्रैल और फिर 23 अप्रैल तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था.

आज सुनवाई के दौरान कोर्ट ने एक बार फिर अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत को 7 मई तक के लिए बढ़ा दिया. केजरीवाल के अलावा, कोर्ट ने बीआरएस नेता के कविता और चनप्रीत सिंह की न्यायिक हिरासत को भी 7 मई तक बढ़ाया है.

गिरफ्तारी, रिमांड को चुनौती वाली याचिका पर अगले हफ्ते सुनवाई

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड के खिलाफ उनकी याचिका पर 29 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल की याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) को नोटिस जारी किया था.