share--v1

चंपई सोरेन के शपथ ग्रहण की तारीख तय, 10 दिन में करना होगा बहुमत साबित

चंपई सोरेन कल झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्हें 10 दिन में बहुमत साबित करने को कहा गया है. गुरुवार रात उन्होंने राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णनन से मुलाकात की.

auth-image
Gyanendra Sharma
फॉलो करें:

Champai Soren:  चंपई सोरेन कल झारखंड के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्हें 10 दिन में बहुमत साबित करने को कहा गया है. गुरुवार रात उन्होंने राज्यपाल सी. पी. राधाकृष्णनन से मुलाकात की. झारखंड के राज्यपाल ने उन्हें 10 दिन में बहुमत साबित करने को कहा है.

इससे पहले गुरुवार शाम चंपई सोरेन ने सरकार बनाने के लिए बहुमत का दावा किया था. वे पांच विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलने गए थे. उनके साथ कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम, राजद विधायक सत्यानंद भोक्ता, सीपीआई (एमएल) एल विधायक विनोद सिंह और विधायक प्रदीप यादव भी थे.

चंपई सोरेन के राज्यपाल से मिलने के बाद गठबंधन के 39 विधायक हैदराबाद जाने की तैयारी में थे, जिनमें हेमंत सोरेन के भाई और विधायक बसंत सोरेन भी शामिल थे. रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर विधायक दो घंटे से ज्यादा चार्टर्ड प्लेन में बैठे रहे हालांकि, खराब मौसम और कम दृश्यता के कारण विमान उड़ान नहीं भर सका. सर्किट हाउस में ठहरे विधायकों को दो बस से एयरपोर्ट पहुंचाया गया था. फ्लाइट रद्द होने के बाद विधायक एक बार फिर से सर्किट हाउस लौट आए हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी द्वारा बुधवार की रात मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने और उसके बाद उनकी गिरफ्तारी के बाद चंपई सोरेन को झामुमो विधायक दल का नेता चुना गया.

First Published : 01 February 2024, 11:38 PM IST