menu-icon
India Daily
share--v1

'चोला बदलने से बिल्ला शेर नहीं बन जाता', लोकसभा चुनाव को लेकर गिरीश महाजन ने ठाकरे को ललकारा

Girish Mahajan on Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को मंत्री गिरीश महाजन ने एक बड़ी चुनौती दी है. महाजन ने ठाकरे को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि बाघ की खाल पहनने से बिल्ली बाघ नहीं हो जाती.

auth-image
India Daily Live
Girish Mahajan on Uddhav Thackeray

Girish Mahajan on Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री गिरीश महाजन ने शिवसेना (उद्धव गुट) के चीफ उद्धव ठाकरे को आगामी लोकसभा चुनाव में कम एक सीट जीतने की चुनौती दी है. गिरीश महाजन ने ठाकरे को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि खाल पहन लेने से बिल्ली बाघ नहीं बन जाती. गिरीश महाजन ने उद्धव ठाकरे की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए ये बाते कही हैं जिसमें ठाकरे ने कहा था कि पीएम मोदी लगातार राज्य का दौरा कर रहे हैं क्योंकि बीजेपी को आगामी चुनाव में हार का डर है.

एबीपी माझा से बात करते हुए गिरीश महाजन ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी पीएम सिर्फ महाराष्ट्र का ही नहीं, वह कुल तीन राज्यों का दौरा कर रहे हैं. उद्धव ठाकरे तक तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि उनके बयान पर केवल भोले लोग ही भरोसा कर सकते हैं. उन्होंने आगे कहा कि मैं उद्धव ठाकरे को चुनौती देता हूं कि उनकी पार्टी कम से कम एक लोकसभा सीट पर जीत दर्ज करें.

'बाघ की खाल पहनने से बिल्ली बाघ नहीं होती'

गिरीश महाजन ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 में हमने पहले ही 400 से ज्यादा सीट पर जीत दर्ज करने का आह्वान कर दिया है. उन्होंने कहा कि बिल्ली अगर बाघ की खाल पहन लेती है तो वह बाघ नहीं हो जाती. वहीं, शरद पवार को चुनौती देते हुए उन्होंने कहा कि वह बारामती लोकसभा सीट से अपनी बेटी सुप्रिया सुले की जीत सुनिश्चित करें.

आपको बताते चलें महाराष्ट्र में शिवसेना उद्धव गुट महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन का हिस्सा है. इस गठबंधन में शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा और कांग्रेस की भी भागीदारी हैं. बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने 18 लोकसभा सीटें पर जीत दर्ज की थी. शिवसेना के 18 सांसदों में से अब  सिर्फ पांच सांसद उद्धव गुट के साथ है और बाकी बचे 13 सांसद एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ हैं.