menu-icon
India Daily
share--v1

जयपुर में अमेरिकी महिला से ठगी, दुकानदार ने 300 की चीज 6 करोड़ रूपये में बेची 

Rajasthan News:  राजधानी जयपुर में अमेरिकी महिला पर्यटक के साथ करोड़ों रुपये की ठगी की गई है. जयपुर के ज्वेलर पिता-पुत्र ने महज सैकड़ों रुपये वाली ज्वेलरी को करोड़ों रुपये के दाम में बेच दिया. इस बात का पता लगने पर अमेरिका महिला ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

auth-image
India Daily Live
Jaipur
Courtesy: Social Media

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर से एक अमेरिकी महिला के साथ ठगी का मामला सामने आया है. महिला को 6 करोड़ रुपये की नकली ज्वेलरी बेचने का मामला प्रकाश में आया है. नकली ज्वेलरी बेचने वाले मामले में फेक सर्टिफिकेट जारी करने वाले नंदकिशोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं ज्वेलर गौरव सोनी और राजेंद्र सोनी पुलिस की गिरफ्त से फिलहाल बाहर चल रहे हैं. अमेरिकी महिला चेरिश ने 18 मई को जयपुर के मानक चौक थाने में यह मामला दर्ज कराया था.

कैसे पता चली महिला को सच्चाई? 

रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी महिला पर्यटक को ठगी का एहसास तब हुआ जब उन्होंने अमेरिका में भारतीय आभूषणों की प्रदर्शनी लगाई. महिला को जयपुर की आभूषण दुकान पर 300 रुपये की ज्वेलरी को 6 करोड़ रुपये में बेचने का आरोप है. पुलिस को मामले की शिकायत मिलने के बाद आरोपी मालिक राजेंद्र सोनी और उसका बेटा गौरव सोनी फरार है. 

अमेरिकी दूतावास की लेनी पड़ी मदद

खबर के मुताबिक, अमेरिकी महिला चेरिश ने  अपनी जयपुर की यात्रा के दौरान जौहरी बाजार में मौजूद सोनी की दुकान से आभूषण खरीदे. इस दौरान ज्वेलर्स ने उन्हें आभूषण की सत्यता का प्रमाणपत्र भी जारी किया. चेरिश को जब अप्रैल माह में आभूषण के नकली होने की जानकारी मिली तो वह वापस जयपुर आईं. वापस लौटने के बाद उन्होंने दुकानदार पर नाराजगी जताई तो उल्टा दुकानदार ने ही उन पर मुकदमा कर दिया. चेरिश ने इसके बाद अमेरिकी दूतावास से मदद मांगी , इसके बाद जयपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. 

आरोपियों ने खरीदा फ्लैट 

जयपुर पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि आरोपी और उसके पुत्र ने जयपुर के सी-स्कीम इलाके में 3 करोड़ रुपये की लागत वाला एक फ्लैट खरीदा है. ठगी के बाद दोनों ही आरोपी पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं. पुलिस ने इस दौरान आभूषण की सत्यता का प्रमाणपत्र जारी करने वाले नंद किशोर को अरेस्ट कर लिया है.