menu-icon
India Daily
share--v1

'एक मास रेपिस्ट को आप बचा क्यों रहे हैं प्रधानमंत्री जी?', प्रज्वल रेवन्ना मामले पर राहुल ने बोला BJP पर हमला 

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सत्ताधारी पार्टी बीजेपी पर प्रज्वल रेवन्ना मामले पर निशाना साधा है.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi
Courtesy: Social Media

Rahul Gandhi: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने गुरुवार को पीएम मोदी को दूसरा पत्र लिखा. इस पत्र में उन्होंने महिलाओं के साथ यौन शोषण के आरोपी हासन सीट से लोकसभा सांसद प्रज्वल रेवन्ना के राजनयिक पासपोर्ट को तुरंत रद्द करने की मांग की गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी से सवाल पूछा है. उन्होंने एक्स पर लिखा कि आप एक मास रेपिस्ट को क्यों बचा रहे हैं प्रधानमंत्री जी? ऐसी भी क्या मजबूरी है आपकी? 

राहुल गांधी से पहले पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस पार्टी के सरंक्षक एचडी देवगौड़ा ने भी अपने पोते को चेतावनी जारी की है. उन्होंने प्रज्वल को कानूनी प्रक्रिया में शामिल होने के लिए निर्देश दिया है. हासन सीट से लोकसभा सांसद प्रज्वल रेवन्ना 27 अप्रैल को जर्मनी रवाना हो गए हैं और अभी भी फरार चल रहे हैं. इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है ताकि उसके ठिकानों का पता चल सके. 

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि इतने गंभीर मसले पर भी उनके द्वारा लिखे गए पत्र पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. सीएम ने इससे पहले एक मई को पीएम मोदी को पत्र लिखा था जिसमें प्रज्वल के पासपोर्ट को रद्द करने और विदेश मंत्रालय से त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह किया था. 

जेडीएस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. शिमोगा ने राहुल गांधी में कहा था कि प्रज्वल ने 400 महिलाओं का यौन उत्पीड़न कर वीडियो बनाया था. इसके बाद बेंगलूरु जेडीएस अध्यक्ष रमेश गौड़ा ने कर्नाटक पुलिस से IPC की धारा 302 के तहत मामला दर्ज करने की मांग की थी.