menu-icon
India Daily
share--v1

Anasuya को जिस फिल्म के लिए कांस में मिला बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड, उसमें क्या है खास?

एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता को कान्स फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. अब आपके मन में सवाल होगा कि जिस फिल्म के लिए इनको अवॉर्ड मिला उसमें ऐसा क्या खास है तो चलिए जानते हैं.

auth-image
India Daily Live
ansuya
Courtesy: ansuya sen gupta instagram

Anasuya Sen Gupta in Cannes 2024: 77वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की बात करें तो हर जगह इसके ही चर्चे है. इस बार Cannes में कई ऐसी चीजे हुई जो इससे पहले नहीं हुई थी. जहां एक तरफ नैंसी त्यागी ने खुद से अपनी ड्रेस बनाकर कान्स में जलवा बिखेरा, वहीं दूसरी तरफ अनसूइया सेनगुप्ता काफी लाइमलाइट में आ गई हैं. अब आपके मन में सवाल होगा कि इन्होंने यहां पर क्या खास किया है तो चलिए आज हम आपको इनके बारे में बताते हैं.

इस बार कान्स में ऐश्वर्या राय से लेकर पंजाबी सिंगर सुनंदा शर्मा ने अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरा, वहीं कुछ सोशल मीडिया एंफ्लूएंसर भी इसमें पीछे नहीं रहे. इस बीच एक नाम और सामने आ रही है जो कि हेडलाइन में है और वो नाम है एक्ट्रेस अनसूया सेनगुप्ता का, जिनको कान्स फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. अब आपके मन में सवाल होगा कि जिस फिल्म के लिए इनको अवॉर्ड मिला उसमें ऐसा क्या खास है तो चलिए जानते हैं.

फिल्म में क्या है खास?

सबसे पहले हम आपको बता दें कि कान्स में इस कैटेगरी में अवॉर्ड जीतने वाली पहली भारती महिला Anasuya Sengupta हैं. आपको बता दें कि एक्ट्रेस को ये अवॉर्ड उनकी फिल्म 'शेमलेस' के लिए मिला है. कोलकाता की रहने वालीं अनसूया ने कान्स फिल्म फेस्टिवल, 2024 में Best Actress का खिताब अपने नाम किया है. अदाकारा को अन सर्टन रिगार्ड सेगमेंट (Un Certain Regard section) कैटेगरी में ये अवॉर्ड मिला है. 

फिल्म शेमलेस की बात करें तो इसका ट्रेलर मेकर्स ने रिलीज कर दिया है और रिलीज के बाद से ही फैंस इसको लेकर काफी एक्साइटेड हैं. ट्रेलर में हुसैन दलाल एक ऐसे शख्स के रूप में नजर आ रहे हैं जो लगातार फूड डिलीवरी सर्विस वालों से अपना खाना मंगवाता है फिर भी उसको इसमें खुशी नहीं मिलती हैं. फिल्म में अनसूया ने एक सेक्स वर्कर (Sex Worker) की भूमिका निभाई हैं, जो एक पुलिसकर्मी को चाकू मारने के बाद दिल्ली के एक कोठे में भाग जाती हैं और वहीं रहने लगती है.