menu-icon
India Daily
share--v1

कानूनी 'धाराओं' ने हैंग कर दिया एल्विश का सिस्टम, इसलिए कोर्ट में हुई पेशी

Elvish Yadav: एल्विश यादव को आज पुलिस ने जिला न्यायालय में पेश किया. एल्विश के साथ उनके दो दोस्तों को भी पेश किया गया. उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे में और भी धाराएं जोड़ी गई हैं. 

auth-image
India Daily Live
Elvish Yadav

Elvish Yadav: ओटटी बिग बॉस सीजन 2 के विजेता एल्विस यादव को बुधवार को गौतमबुद्ध नगर की जिला अदालत में पेश किया गया. ये पेशी इस लिए हुए ताकि उनके खिलाफ लग धाराओं को संशोधित की जा सके. एल्विश 14 दिन की न्यायिक हिरासत में हैं. 17 मार्च को नोएडा पुलिस ने एल्विश यादव को गिरफ्तार किया था. उसी दिन उन्हें कोर्ट में पेश किया गया था.

पुलिस ने आज (बुधवार) एल्विश के दो दोस्तों ईश्वर और विनय को भी गिरफ्तार किया, जिन्हें उसी के साथ अदालत में पेश किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एल्विश को इसलिए कोर्ट में पेश किया गया ताकि उन पर लगी धाराओं में संशोधन किया जा सके.


सांप के जहर की तस्करी करने के आरोप में गिरफ्तार किए गए एल्विश यादव के खिलाफ नोएडा के सेक्टर 49 पुलिस स्टेशन में मुकदमा दर्ज है. एल्विश के खिलाफ वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट-1972 की धारा 9, 39, 48, 49, 50, 51 और IPC की धारा 284, 289, 120बी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था.

 पीपल फॉर एनिमल नाम की संस्था ने सांपों की तस्करी के मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत के आधार पर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर 49 में छापेमारी की थी. छापेमारी में पुलिस को 20 स्नेक और 9 जहरीले सांप मिले थे. इस दौरान पुलिस ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया था.  5 आरोपियों से पूछताछ में एल्विश का नाम सामने आया था. इसके बाद एल्विश के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था.

पुलिस ने बरामद किए गए सांपों को जांच के लिए भेजा था. जांच रिपोर्ट के आधार पर आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमे में धाराएं बढ़ाई गई हैं.

रेव पार्टी और सांपों की तस्करी करने के मामले में एल्विश यादव के खिलाफ जांच का दायरा और भी बढ़ता ही जा रहा है. एल्विश पर आरोप है कि सोशल मीडिया पर फेम कमाने के लिए वह जानबूझकर रेव पार्टियों में सांप के जहर की तस्करी किया करता था.