menu-icon
India Daily
share--v1

मेष सहित इन राशि वालों के अच्छे दिन होने वाले हैं शुरू, नक्षत्र बदलने वाले हैं गुरु

Jupiter transit: वैदिक ज्योतिष शासत्र के अनुसार आगामी 13 जून को देवगुरु बहस्पति नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. उनके नक्षत्र परिवर्तन से कुछ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे.

auth-image
India Daily Live
jupiter
Courtesy: freepik

Jupiter transit: देवताओं के गुरु बृहस्पति 1 मई को वृषभ राशि में गोचर कर गए थं. अब ये पूरी साल इसी राशि में विराजित रहेंगे. वहीं, वे इस साल कुल 4 बार नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. इसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. कुछ के लिए यह परिवर्तन शुभ तो कुछ के लिए यह अशुभ रहने वाला है. 

आगामी 13 जून की सुबह 6 बजकर 27 मिनट पर देवगुरु बृहस्पति 6 बजकर 27 मिनट पर रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश कर जाएंगे. रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करते ही कुछ राशि वालों के लिए शुभ दिनों की शुरुआत हो जाएगी. बृहस्पति ग्रह आगामी 20 अगस्त तक इसी राशि में ही विराजमान रहेंगे. गुरु के रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने से जिन राशि वालों के लिए अच्छे दिनों की शुरुआत होगी. उनका समाज में मान और सम्मान बढ़ेगा. इसके साथ ही कार्यों में आपको मनचाहे परिणाम मिलेंगे. सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी. आइए जानते हैं कि बृहस्पति का नक्षत्र परिवर्तन किन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है. 

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए गुरु का नक्षत्र परिवर्तन काफी शानदार समय लेकर आने वाला है. इस दौरान मेष राशि वालों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी. भूमि और वाहन की खरीदारी के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही आपकी इनकम के भी कई सोर्स बनेंगे. व्यावसायिक मामलों में आपको धन लाभ होगा. इस दौरान आपकी दौलत में वृद्धि होगी. कोर्ट-कचहरी के मामलों से आपको छुटकारा मिलेगा. संतान की ओर से आपको शुभ समाचार मिलेंगे. इसके साथ ही आपको भौतिक सुख-सुविधाएं भी मिलेंगी. 

कर्क राशि 

गुरु ग्रह का नक्षत्र परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बेहद ही शानदार समय लेकर आएगा. इस दौरान आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे. नौकरी व व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल वातावरण बनेगा. आपको मन भी शांत रहेगा. लंबे समय से चली आ रहीं समस्याओं का अंत होगा. आध्यात्मिक कार्यों में आपकी रुचि बनी रहेगी. धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. व्यावसायिक स्थिति काफी अच्छी हो जाएगी. 

तुला राशि

गुरु के रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करने से तुला राशि वालों को लाभ होगा. आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने वाली है. आपकी सामाजिक पद और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का समाधान होगा. रिश्ते अच्छे होंगे. आपका विवाह भी तय हो सकता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.