share--v1

Rajyoga 2024: चंद्रमा ने बुध और गुरु के साथ मिलकर बनाया यह शुभ राजयोग, अब मौज करेंगे इन 3 राशियों के लोग

Rajyoga 2024: ज्योतिष में चंद्रमा सबसे तेज गति से गोचर करते हैं. अभी चंद्रमा तुला राशि में मौजूद हैं. इसके साथ ही मेष राशि में विराजमान बुध और गुरु चंद्रमा पर चौथी दृष्टि डाल रहे हैं. इससे दो-दो गजकेसरी योग का निर्माण हो रहा है. इस शुभ योग के निर्माण से कई राशि वालों के शुभ दिन शुरू होने वाले हैं. 

auth-image
India Daily Live

Rajyoga 2024:  चंद्रमा की चाल के माध्यम से ज्योतिष में कई प्रकार की गणनाएं की जाती हैं. बीती 26 मार्च को चंद्रमा ग्रह तुला राशि में प्रवेश कर गए हैं. इसके साथ ही मेष राशि में विराजमान बुध और गुरु ग्रह की चंद्रमा पर चौथी दृष्टि पड़ रही है. बुध और गुरु की दृष्टि पड़ने के कारण एक नहीं दो गजकेसरी योगों को निर्माण हो रहा है. 

ज्योतिष में गजकेसरी योग को काफी शुभ माना जाता है. मान्यता है कि इस योग के बनने से जीवन में सुख और समृद्धि आती है. इसके साथ ही कई प्रकार के समस्याओं और दुखों का अंत हो जाता है. चंद्रमा सबसे कम दिनों तक किसी राशि में विराजमान रहते हैं. अभी चंद्रमा तुला राशि में विराजमान हैं. ये आगामी 29 मार्च तक इसी राशि में विराजमान रहने वाले हैं. आइए जानते हैं कि चंद्रमा, बुध और गुरु के कारण बनने वाले ये दोनों गजकेसरी योग किन राशि वालों के लिए अच्छे रहने वाले हैं. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए चंद्रमा, गुरु और बुध के कारण बनने वाला यह गजकेसरी राजयोग काफी शुभ रहने वाला है. इस दौरान किसी भी नए कार्य की शुरुआत आपके लिए लाभदायक रहने वाली है. इसके साथ ही आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी. परिवार का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा. लव लाइफ में भी खूब रोमांस बना रहने वाला है. 

मिथुन राशि 

डबल गजकेसरी राजयोग मिथुन राशि वालों के लिए भी काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान इन राशि वालों को बंपर लाभ मिलने वाला है. इसके साथ ही आकस्मिक धन लाभ की भी संभावना बनी हुई है. करियर में भी आपको प्रमोशन मिल सकता है. इसके साथ ही आपके वेतन में वृद्धि के भी योग हैं.आपके घर में मेहमानों का आगमन होगा. इसके साथ ही खुशियों का भी महौल बना रहेगा. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए भी गजकेसरी राजयोग का निर्माण काफी शुभ रहेगा. यह आपके जीवन में गुड न्यूज लेकर आएगा. व्यापार में चल रही समस्याओं का अंत होगा. फाइनेंशियल समस्याएं भी दूर होंगी. लव लाइफ में भी आपको जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा. स्टूडेंट्स के लिए भी समय अच्छा रहने वाला है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read