share--v1

Mangalwar Ke Upaye : कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे मंगलवार के ये 5 उपाय

Mangalwar Ke Upaye : अगर आप कर्ज से परेशान हैं तो मंगलवार के कुछ आसान से उपाय आपको कर्ज से मुक्ति दिला सकते हैं.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:

Mangalwar Ke Upaye : जन्मकुंडली में मंगल की अशुभ स्थिति आपको कर्ज के दलदल में धकेल सकती है. मंगल का अशुभ प्रभाव आपको कर्जदार करा सकता है. अगर आप भी कर्ज से परेशान हैं तो मंगलवार के कुछ उपाय आपको इस समस्या से छुटकारा दिला सकते हैं. अगर आप कर्ज से मुक्ति पाना चाहते हैं तो भगवान हनुमान की पूजा शुरू कर दें. संकटमोचन पूजा से मंगल के अशुभ प्रभाव दूर होते हैं. इसके साथ ही आर्थिक संकट भी दूर हो जाते हैं.

कर्ज मुक्ति के लिए मंगलवार के दिन करें ये उपाय

1- मंगलवार के दिन जरूरतमंदों को दान दें. इससे धन संबंधी समस्याएं दूर हो जाती है.

2- कर्ज से मुक्तिल पाने के लिए मंगलवार के दिन सुबह पूजा  के बाद ‘ओम हनुमते नम:’ मंत्र का 108 बार जाप करें. इसके साथ ही आप इस दिन मंगल का व्रत भी रख सकते हैं.

3- मंगलवार के दिन ऋणमोचन अंगारक स्त्रोत पाठ करने से भी कर्ज से मुक्ति मिल जाती है. मान्यता है कि इस दिन सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए.

4- मंगलवार के दिन सुबह स्नान करने के बाद गाय को रोटी खिलाने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है और कर्ज से मुक्ति मिलती है.

5- आर्थिक संकट से मुक्ति पाने के लिए मंगलवार के दिन पीपल के 11 पत्तों को साफ करके उसपर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर भगवान हनुमान जी को अर्पित कर दें . इससे भी कर्ज से मुक्ति मिलती है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें. 

First Published : 27 November 2023, 11:51 PM IST