किराए पर रहते हैं, जल्द पूरा होगा घर का सपना!


2024/02/02 09:57:20 IST

पूरा होगा घर का सपना!

    अगर आपके पास अपना मकान नहीं है और आप किराए के मकान में रहते हैं, तो जल्द ही आपके मकान का सपना पूरा हो सकता है. इसके अलावा, अगर आप झुग्गी-झोपड़ी में रहते हैं, तो भी आपका घर वाला सपना पूरा हो जाएगा.

Credit: सोशल मीडिया

कैसे पूरा होगा सपना?

    मोदी सरकार आपके घर के लिए नई योजना लॉन्च करने जा रही है. ये योजना उन लोगों के लिए होगी, जो या तो झुग्गी झोपड़ी में रहते हैं या फिर उनका अपना मकान नहीं है और किराए के मकान में गुजर-बसर कर रहे हैं.

Credit: सोशल मीडिया

मोदी सरकार कर रही प्लान

    गुरुवार को मोदी सरकार 2.0 ने अपना आखिरी बजट पेश किया. बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसकी घोषणा की.

Credit: सोशल मीडिया

वित्त मंत्री ने क्या कहा?

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट भाषण में कहा कि किराए के मकान में रहने वाले लोगों के लिए मोदी सरकार नए स्कीम की प्लानिंग कर रही है.

Credit: सोशल मीडिया

क्या है नई स्कीम

    वित्त मंत्री ने बजट भाषण में बताया कि सरकार नई स्कीम के तहत झुग्गी-झोपड़ी, चॉल और किराए के मकान में रहने वाले लोगों को अपना घर मुहैया कराएगी.

Credit: सोशल मीडिया

ऐसे पूरा होगा आपका सपना

    वित्त मंत्री ने कहा कि नई स्कीम के तहत मोदी सरकार जरूरतमंदों को खुद का घर खरीदने या फिर बनाने में मदद करेगी, जिससे उनके अपने घर का सपना पूरा होगा.

Credit: सोशल मीडिया

कब लॉन्च होगी स्कीम?

    बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने नई स्कीम के बारे में अधिक जानकारी नहीं दी. न ही उन्होंने ये बताया कि नई स्कीम कब तक शुरू होगी. फिलहाल, प्लानिंग की जा रही है.

Credit: सोशल मीडिया

बनेंगे 2 करोड़ नए घर

    वित्त मंत्री ने पीएम आवास योजना के तहत गांवों में अगले पांच सालों में 2 करोड़ नए घर बनाने की भी घोषणा की. फिलहाल, योजना के तहत सरकार 3 करोड़ घर बनाने के करीब है.

Credit: सोशल मीडिया

58 मिनट का था भाषण

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का बजट भाषण 58 मिनट का था. इस दौरान उन्होंने स्‍टार्टअप, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर में इन्वेस्टमेंट, किसान और महिलाओं के साथ-साथ रोजगार की संभावनाओं के बारे में बताया. साथ ही सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं.

Credit: सोशल मीडिया
More Stories