Buzzing Stocks: अडाणी पावर से लेकर टाटा और HDF तक ये शेयर कर सकते है बड़ा खेला, बनाए रखें पैनी नजर


नया सप्ताह

    आज से नया सप्ताह शुरू हो रहा है और इसी सप्ताह बजट पेश होने हैं. आइए आज के बजिंग स्टॉक्स के बारे में जानते हैं.

Adani Power

    अडाणी पावर ने चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में 300 गुना की ग्रोथ हासिल करते हुए 2,738 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया है. पिछले वित्त वर्ष की इस तिमाही में मुनाफा सिर्फ 8.8 करोड़ रुपये था. कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी शैलेश सावा ने पद से इस्तीफा दे दिया है.

Tata Technologies

    पिछले ही साल टाटा टेक्नोलॉजी शेयर बाजार में जबरदस्त लिस्टिंग की थी. चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में 14.7 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 170.22 करोड़ रुपये का शुद्ध मुनाफा कमाया है.

DLF

    रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी डीएलएफ बॉन्ड धारकों जिसमें स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक, सिंगापुर शाखा, डीबी इंटरनेशनल (एशिया), सिंगापुर, और डॉयचे इन्वेस्टमेंट्स इंडिया) के साथ एग्रीमेंट साइन किया है. इसके तहत कंपनी 825 करोड़ रुपये का बंद खरीद सकती है. ऐसे में इसके शेयरों में आज तेजी देखने को मिल सकती है.

HDFC

    भारतीय रिजर्व बैंक ने LIC को एचडीएफसी बैंक के 9.99 फीसदी शेयर का अधिग्रहण करने की मंजूरी दे दी है. RBI ने 24 जनवरी 2025 तक एलआईसी को HDFC बैंक का प्रमुख शेयरधारक बनने की सलाह दी है.

Mahindra Logistics

    कंपनी ने नाशिक 1 लाख स्क्वायर फीट में बनें अपने वेयर हाउस का उद्घाटन किया. इसके साथ इसे 3 लाख स्क्वायर फीट तक बढ़ाने की बात कही.

Indiabulls Housing Finance

    Plutus Wealth Management LLP नामक कंपनी ने इंडियाबुल्स में 50 लाख के इक्विटी शेयर हासिल कर कंपनी में 1 फीसदी की हिस्सेदारी हासिल कर ली है.

डिस्क्लेमर

    यहां दी गई जानकारी निवेश की सलाह के रूप में नहीं प्रस्तुत की गई है. कहीं भी निवेश करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें.

More Stories