वीकेंड में करें इन जगहों का प्लान, दूर हो जाएगी हफ्ते भर की थकान


आगरा

    दिल्ली से कुछ ही घंटों की दूरी पर आगरा है. यहां दुनियाभर में प्रसिद्ध ताजमहल है. असीम प्रेम के प्रतीक ताजमहल के अलावा आपको और बहुत कुछ देखने को मिलेगा. यहां आप दो दिन का वीकेंड बड़े सुकून से बिता सकते हैं.

Credit: सोशल मीडिया

जयपुर

    अपनी ऐतिहासिक भव्यता और समृद्ध संस्कृति के लिए मशहूर गुलाबी शहर जयपुर के शाही आकर्षण का केंद्र है. शानदार किले और राजशाही ठाट देखने के लिए आप जयपुर की ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

Credit: सोशल मीडिया

नीमराना

    प्राचीन ऐतिहासिक शहर नीमराना किला पैलेस इतिहास और विलासिता का एक अनूठा नमूना है. इसकी प्राचीन दीवारों में बिताया गया दिन राजस्थान के राजसी अतीत की झलक देता है.

Credit: सोशल मीडिया

मथुरा-वृंदावन

    आध्यात्मिक शांति के लिए आप दिल्ली से महज 150 किमी दूर मथुरा और वृंदावन जा सकते हैं. ये पवित्र शहर भगवान श्रीकृष्ण की जन्म स्थली है. यहां के प्राचीन मंदिर और यमुना का किनारा आपको असीम शांति देगा.

Credit: सोशल मीडिया

हरिद्वार

    भगवान शिव की नगरी हरिद्वार अपने आलौकिक नजारों के लिए जानी जाती है. कलकल बहती गंगा देश के साथ विदेशी मेहमानों को भी अपनी ओर खींचती है. यहां आध्यात्मिक शांति के लिए आप दो दिन की ट्रिप प्लान कर सकते हैं.

Credit: सोशल मीडिया

सुल्तानपुर पक्षी अभयारण्य

    प्रकृति प्रेमियों के लिए सुल्तानपुर पक्षी अभयारण्य एक शानदान वीकेंड डेस्टिनेशन है. प्रवासी पक्षियों का घर आपके लिए किसी रोमांच से कम नहीं होगा.

Credit: सोशल मीडिया

चंडीगढ़

    प्रसिद्ध वास्तुकार ले कोर्बुजिए ने चंडीगढ़ को डिजाइन किया था. ये शहर अपनी वास्तुकला के लिए जाना जाता है. यहां का रॉक गार्डन अपने आप में एक नायाब कारीगरी है.

Credit: सोशल मीडिया

मानेसर

    यदि आप देहाती जीवन को पसंद करते हैं तो दिल्ली से कुछ ही दूरी पर मानेसर आपके लिए एक बेहतरीन डेस्टिनेशन है. यहां की हरियाली और शांत माहौल आपको असीम शांति देगा.

Credit: सोशल मीडिया