menu-icon
India Daily
share--v1

Market Outlook: 22 को शेयर मार्केट में होगा बड़ा खेला, अमेरिकी आंधी में उड़ सकते हैं कई शेयर?

Market Outlook: गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में तेजी रही. निफ्टी और सेंसेक्स बढ़त के साथ बंद हुए. बाजार में ये तेजी कई कारणों से देखी गई. आइए जानते हैं कि 22 मार्च का आउटलुक कैसा हो सकता है.

auth-image
India Daily Live
Share Market

Market Outlook: गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हुए. हर एक सेक्टर के शेयरों में तेजी देखी गई. मिडकैप से लेकर स्मॉलकैप के शेयरों में लगभग 2.5 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली. 540 अंक के उछाल के साथ सेंसेक्स 72,641 पर बंद हुआ. जबकि, निफ्टी फिफ्टी में173 अंकों की उछाल देखी गई. निफ्टी 22012 पर बंद हुई. बाजार भले ही गुरुवार को बढ़त के साथ बंद हुआ है. शुक्रवार को सप्ताह के अंतिम ट्रेंडिंग दिन में बड़ा उलटफेर देखने को मिल सकता है.आइए जानते हैं कि कल यानी 22 मार्च को  मार्केट का आउटलुक कैसे हो सकता है.

गुरुवार को कई सेक्टर के शेयरों में खरीदारी ज्यादा रही. बैंकिंग सेक्टर से लेकर IT सेक्टर के शेयरों को निवेशकों ने जमकर खरीदा. शेयर मार्केट में रही तेज के चलते भारत का रुपये 1 पैसे की मजबूती के साथ बंद हुआ.

शेयर मार्केट के जानकारों का कहना है कि गुरुवार को शेयर बाजार में पॉजिटिव रुझान देखा गया जो अगले कुछ दिनों तक जारी रह सकता है. यानी गुरुवार को जो बाजार बढ़त के साथ बंद हुआ है वो बढ़त इसी तरह कुछ दिन जारी रह सकती है.

फाइनेंसियल सर्विसेज, एनर्जी, मीडिया सेक्टर के शेयरों में रही तेजी की वजह से 21 मार्च को भारतीय शेयर बाजार में तेजी देखी गई.

मार्केट एक्सपर्ट्स का कहना है कि अमेरिकी शेयर बाजार में तेजी रही इसका सीधा असर भारतीय शेयर बाजार में दिखा. अमेरिकी शेयर बाजार की आंधी में कई शेयरों में तेजी तो आ सकती है. लेकिन जब तक मार्केट का रुख साफ न हो जाए तब तक अच्छी कंपनियों के अलावा किसी अन्य कंपनियों में दांव लगाने से बचें. आप लार्ज कैप या फिर मिडकैप कंपनियों में ही दांव लगाएं

डिस्क्लेमर: शेयर मार्केट में किसी भी तरह का निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें. THE INDIA DAILY LIVE किसी को शेयर मार्केट में निवेश करने की सलाह नहीं देता. यह स्टोरी सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से लिखी गई है.