menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024, GT vs CSK: आज हारी को बाहर होगी गुजरात, नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिच से किसे मिलेगी मदद?

IPL 2024 GT vs CSK: आईपीएल 2024 का 58 वां मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है, यहां की पिच बल्लेबाजों को मदद देती है.

auth-image
India Daily Live
GT vs CSK

IPL 2024: आईपीएल 2024 में आज इस सीजन का 59 वां मुकाबला होना है, जिसमें  गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है, जिसमें दोनों टीमों को जीत बेहद जरूरी है. अगर आज गुजरात हारती है तो वो प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी. इस सीजन इन दोनों टीमों के बीच यह दूसरा मैच होगा, पिछले मुकाबले में चेन्नई की टीम ने 63 रनों से जीत दर्ज की थी.  

अगर इस सीजन दोनों टीमों के प्रदर्शन पर नजर डालें तो चेन्नई-गुजरात का यह 12वां मैच होगा. GT अपने 11 में से 7 मैच हारकर प्वाइंट टेबल में सबसे नीचे यानी 10 वें नंबर पर है. वहीं CSK ने 11 में से 6 मैच जीते हैं और वो प्वाइंट टेबल में 12 प्वाइंट के साथ चौथे नंबर पर है. अगर आज वो जीत जाती है तो प्लेऑफ में खुद का दावा और ज्यादा मजबूत कर लेगी.
 
हेड टु हेड में GT-CSK बराबर

अगर इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तो अब तक कुल 6 मैच हुए हैं, तीन गुजरात जबकि तीन चेन्नई ने जीते हैं. हालांकि आखिरी के तीनों मैच CSK के नाम रहे हैं. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में यह दोनों टीमें 2 बार भिड़ीं, इस दौरान 1-1 मैच जीता. ये वही टीमें हैं, जिनके बीच पिछले सीजन का फाइनल हुआ था, जिसमें चेन्नई ने रोमांचक अंदाज में 5 विकेट से जीत दर्ज की थी.

कैसी होगी पिच रिपोर्ट?

अगर पिच रिपोर्ट की बात करें तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बल्लेबाजों को मदद  होती है. यहां शुरुआती छह ओवरों में संभलकर खेलें तो फिर रन खूब बनते हैं. इस मैदान पर 34 मैचों में पहली पारी में बैटिंग करने वाली टीम ने 14 जीत दर्ज की है, जबकि बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 18 मुकाबले जीते हैं. हाईएस्ट टीम स्कोर 233/3 है, जो गुजरात ने पिछले सीजन मुंबई इंडियंस के खिलाफ बनाया था.

चेन्नई सुपर किंग्स की संभावित प्लेइंग 11

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, मोईन अली, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी, मिचेल सैंटनर, शार्दूल ठाकुर, तुषार देशपांडे और रिचर्ड ग्लीसन.

इम्पैक्ट प्लेयर- समीर रिजवी.

गुजरात टाइटंस की संभावित प्लेइंग 11

शुभमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), साई सुदर्शन, डेविड मिलर, शाहरुख खान, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मानव सुथार, नूर अहमद, मोहित शर्मा और जोशुआ लिटिल.

इम्पैक्ट प्लेयर, संदीप वॉरियर.