menu-icon
India Daily
share--v1

IND vs ENG 2nd T20: दूसरे मैच में भी हारी टीम इंडिया, बल्लेबाजों ने डुबोया

IND vs ENG 2nd T20: भारतीय महिला टीम को लगातार दूसरे टी20 मुकाबे में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत की महिला टीम को 4 विकेट से हराया.

auth-image
Gyanendra Sharma
India Women vs England Women

IND vs ENG 2nd T20: भारतीय महिला टीम को लगातार दूसरे टी20 मुकाबे में हार का सामना करना पड़ा है. इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने भारत की महिला टीम को 4 विकेट से हराया. दोनों टीमों के बीच पहले टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसके पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 38 रनों से मात दी थी. अब दूसरी हार के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में भारत 2-0 से पिछड़ गया है.

मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में सीरीज के दूसरे मैच में भी भारतीय बैटिंग बुरी तरह फ्लॉप रही और पूरी टीम सिर्फ 80 रनों पर ढेर हो गई. इंग्लैंड ने 6 विकेट खोकर 12 ओवरों के अंदर ही हासिल कर लिया.  मैच में इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 25 रन एलिस कैप्सी ने बनाए. उनके अलावा नैट सीवर ब्रंट ने भी 13 गेंदों में 16 रनों की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा इंग्लैंड महिला क्रिकेट की कोई भी बल्लेबाज 10 रन भी नहीं बना पाई.

गेंदबाजों ने दिखाया दम

भारतीय गेंदबाजों की बात करें, तो उन्हें 80 रनों के एक बेहद छोटे लक्ष्य में भी टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की. तेज गेंदबाज रेनुका ठाकुर सिंह ने शुरुआत में दो विकेट लेकर टीम इंडिया के लिए कुछ उम्मीदें जरूर पैदा की, लेकिन एलिस कैप्सी, और नैट-सीवर ब्रंट ने अपनी टीम के लिए आधा काम खुद ही कर दिया. दिप्ति शर्मा ने 2, पूजा वस्त्राकर, और सैका इशाक ने 1-1 विकेट लिए. 

80 रन के स्कोर पर ऑल-आउट हो गई टीम इंडिया

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. ये फैसला बिल्कुल सही भी साबित हुआ. इंग्लैंड की टीम ने टीम इंडिया को सिर्फ 17वें ओवर में 80 रन के स्कोर पर ऑल-आउट कर दिया. भारत की ओर से सबसे ज्यादा 30 रन जेमिमा रॉड्रिंग्स ने बनाए, उनके अलावा दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी स्मृति मंधाना थी, जिन्होंने 9 गेंदों पर 10 रनों की पारी खेली.