menu-icon
India Daily
share--v1

GT Vs CSK: गुजरात ने चेन्नई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पिलाया पानी, और भी रोमांचक हो गई प्लेऑफ की रेस

GT Vs CSK:  शुक्रवार आईपीएल 2024 का 59वां मुकाबला खेला गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात ने चेन्नई को 35 रनों से हरा दिया.

auth-image
India Daily Live
Mahendra Singh Dhoni And Mohit Sharma

GT Vs CSK:  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 59वें मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई पर जीत दर्ज की है.  जीटी के ओपनर्स ने आज तहलका मचा दिया. कप्तान गिल और साईं सुदर्शन ने शानदार शतकीय पारी खेली. दोनों की शतकीय पारी की बदौलत गुजरात ने चेन्नई को 232 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 8 विकेट खोकर 196  रन ही बना सकी.

चेन्नई की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे रचिन रविंद्र और अजिंक्य रहाणे टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला पाए. रचिन पहले ही ओवर में रन आउट हो गए.

चेन्नई की खराब शुरुआत

दूसरे ओर में रहाणे भी संदीप वॉरियर का शिकार हो गए. कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी आज कुछ खास नहीं कर पाए. वो तीसरे ओवर की पांचवीं गेंद पर उमेश यादव के शिकार हो गए. चेन्नई के शुरुआती तीन विकेट जल्दी गिर गए.

इसके बाद चौथे विकेट के लिए डेरी मिचेल और मोईन अली ने 109 रनों की साझेदारी की. दोनों ने अर्धशतकीय पारी खेली. मिचेल ने 34 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 63 रनों की पारी खेली. वहीं, मोईन अली ने 36 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए.

धोनी का चला बल्ला

महेंद्र सिंह धोनी ने आज अपनी बल्लेबाजी से समा बांध दिया. उन्होंने 11 गेंदों पर 3 छक्कों और 1 चौके की मदद से 26 रनों की पारी खेली.

गुजरात की ओर से मोहित शर्मा ने 3 विकेट चटकाए. वहीं, राशिद खान ने 2 तो उमेश यादव और संदीप वॉरियर ने 1-1 विकेट चटकाए.

गुजरात के दोनों ओपनर्स ने जड़ा शतक

चेन्नई का चौथा विकेट 119 के स्कोर पर डेरी मिचेल के रूप में गिरा. वहीं, पांचवा विकेट मोई अली के रूप में 135 के स्कोर पर गिर गया.  पांचवा विकेट गिरने के बाद शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा ने चेन्नई की पारी को संभाला. शिवम दुबे ने 13 गेंदों पर 21 रन बनाए. वहीं, जडेजा ने 10 गेंदों पर 18 रन बनाए थे.

गुजरात की ओर साई सुदर्शन ने 51 गेंदों पर 103 रन बनाए. वहीं, शुभमन गिल ने 55 गेंदों पर 104 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. दोनों ने पहले विकेट के लिए 210 रनों की पार्टनरशिप की.

चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से तुषार देशपांडे ने 2 विकेट लिए. उन्होंने कप्तान शुभमन गिल और साईं सुदर्शन दोनों को आउट किया.    

कैसा है प्वाइंट टेबल

गुजरात इस मुकाबले को जीतने के बाद प्वाइंट टेबल पर 8वें नंबर पर आ गई है. उसके 12 मैचों में 10 अंक हैं. वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 12 में से 6 मुकाबले जीतकर चौथे नंबर पर है. कोलकाता नाइट बॉर्डर और राजस्थान रॉयल्स ने 16-16 अंकों के साथ लगभग-लगभग प्लेयऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. दोनों ने 11-11 मैच खेलकर 8 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं, हैदराबाद 12 मैचों में 7 मैच जीतकर तीसरे स्थान पर है.