menu-icon
India Daily
share--v1

 CSK vs LSG: गायकवाड़ की विस्फोटक पारी के सामने पस्त हुई लखनऊ, शतक बना लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

CSK vs LSG: चेन्नई ने गायकवाड़ के सैकड़े और दूबे के धमाकेदार अर्द्ध शतक की बदौलत स्कोर बोर्ड पर दोहरा शतक लगाया है. चेन्नई के बल्लेबाजों के आगे लखनऊ के गेंदबाज बेबस नजर आए.

auth-image
India Daily Live
CSK lsg

CSK vs LSG: चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने विस्फोटक पारी खेल लखनऊ सुपरजॉयंट्स की हवा निकाल दी. आईपीएल के 39 वें मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की टीम ने लखनऊ के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ के तूफानी पारी और मध्य क्रम में शिवम दूबे की विस्फोटक पारियों की मदद से सीएसके ने लखनऊ के सामने चार विकेट खोकर 210 रनों का लक्ष्य रखा है.

चेन्नई के बल्लेबाजों के आगे लखनऊ के गेंदबाज बेबस नजर आए. अंजिक्य रहाणे को जल्दी आउट होने के बाद कप्तान ऋतुराज ने मोर्चा संभाला और अंत तक खड़े रहे. नॉट आउट लौटे गायकवाड़ ने 60 गेंदों की मदद से 108 रनों की शानदार पारी खेली. इस इनिंग में उन्होंने लखनऊ के हर गेंदबाज को निशाने पर लिया. अपनी पारी में गायकवाड़ ने 12 चौके और 3 छक्के भी लगाए. लखनऊ के गेंदबाजों का चिदंबरम स्टेडियम में जलवा देखने को नहीं मिला. कप्तान राहुल ने छह गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और सभी की अच्छे से मार लगी. मैट हेनरी को छोड़कर सभी गेंदबाज सीएसके के बल्लेबाजों के सामने पानी भरते नजर आए. हेनरी ने 4 ओवर में सात की इकॉनमी से 28 रन खर्चे और अंजिक्य रहाणे को पवेलियन का रास्ता दिखाया. मोहसिन खान ने अपने चार ओवर के स्पेल में 50 रन खर्चे और रविंद्र जडेजा को आउट करने में कामयाब रहे.

डेरिल मिचेल के आउट होने के बाद शिवम दूबे ने भी एलएसजी के गेंदबाजों की जमकर खबर ली. दूबे ने तूफानी तरह से बल्लेबाजी की और मात्र 27 गेंदों की मदद से 66 रन बना डाले. इसके अलावा चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा ने भी 19 रनों की धीमी पारी खेली. इनिंग के 20वें ओवर में दूबे के रन आउट होने के बाद फैंस ने एक बार फिर माही को बल्लेबाजी करते देखा. हालांकि माही ने सिर्फ एक गेंद खेली और उस पर चौका लगाकर सीएसके का स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 210 रन पहुंचा दिया.

गायकवाड़ के शतक के साथ ही इस मैच में कई रिकॉर्ड भी बने. ऋतुराज इस पारी के साथ चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा सर्वाधिक व्यक्तिगत रन बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज भी बन गए. इससे पहले यह कारनामा चेन्नई के चार बल्लेबाजों ने किया था जिसमें मुरली विजय की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेली गई 127 रनों की पारी शीर्ष पर है. इसके अलावा शेन वाटसन नाबाद 117 रन, माइकल हसी नाबाद 116  रन और मुरली विजय नाबाद 108 रनों की पारी खेल चुके हैं.