menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024 Playoffs Scenario: प्लेऑफ की रेस से 2 टीमें लगभग बाहर, इन 4 टीमों का दावा है सबसे मजबूत

IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 में अब तक 38 मैच हो चुके हैं. जिसके बाद पंजाब किंग्स और आरसीबी की प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी हैं. 4 टीमों का दावा सबसे ज्यादा मजबूत है.

auth-image
Bhoopendra Rai
IPL 2024 Playoffs Scenario

IPL 2024 Playoffs Scenario: आईपीएल 2024 ने अपना आधा सफर तय कर लिया है. 38 मैचों तक सभी टीमों ने लगभग 7 मैच कंप्लीट कर लिए हैं. प्लेऑफ की रेस शुरू हो चुकी है. जिसमें 38 मैचों के बाद राजस्थान रॉयल्स की टीम टॉप पर बनी हुई है, जबकि केकेआर दूसरे नंबर पर है. इस सीजन कमाल के फॉर्म में चल रही सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे स्थान पर है, जबकि ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स चौथे नंबर पर है. ये वही टीमें जिनका प्लेऑफ के लिए सबसे मजबूत दावा है. 

8 टीमें प्लेऑफ की रेस में इन 4 टीमों का दावा सबसे ज्यादा मजबूत

1. राजस्थान रॉयल्स- 8 में से 7 मैच जीतकर नंबर एक पर है. अगला मैच जीतते ही वो प्लेऑफ यानी टॉप 4 टीमों में पहुंच जाएगी.

2. कोलकाता नाइट राइडर्स- इस टीम ने 7 में से 5 मैच जीते हैं. अगले 3 मैच जीतते ही वो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी. इस वक्त टीम के पास 10 अंक हैं और वो दूसरे नंबर पर है.

3. सनराइजर्स हैदराबाद- इस टीम ने अपने 7 में से 5 मैच जीते हैं और प्वाइंट टेबल में तीसरे नंबर पर है. टीम को प्लेऑफ में पहुंचने के लिए बचे हुए 7 मैचों में से 3 में जीत दर्ज करनी होगी. उसके पास 16 अंक हो जाएंगे और वो क्वालीफाई कर जाएगी.

4. चेन्नई सुपर किंग्स- चेन्नई सुपर किंग्स ने इस सीजन 7 में से 4 मैच जीते हैं. उसके पास फिलहाल 8 अंक हैं और प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर काबिज है. इस टीम को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अपने बाकी 7 में से 4 मैच जीतना होंगे. 

इन टीमों के भी चांस हैं

लखनऊ सुपरजायंट्स- अगर इस टीम को प्लेऑफ में जाना है तो बचे हुए 7 में से 4 मैच जीतना जरूरी होगा वो भी बड़े अंतर से. 
गुजरात टाइटंस-  इस टीम के पास भी प्लेऑफ में जाने के चांस हैं. टीम को बचे हुए 6 में से 4 मैच जीतना होंगे. साथ ही नेट रन रेट बेहतर करना होगा. 
मुंबई इंडियंस- इस टीम को बचे हुए 6 मैचों में से 5 मैच जीतना होंगे और साथ ही नेट रन रेट का ध्यान रखना होगा. 
दिल्ली कैपिटल्स- दिल्ली कैपिटल्स भी प्लेऑफ की रेस में जिंदा है. हालांकि टीम को बचे हुए 6 मैचों में कम से 5 मैच जीतना होंगे, जो मुश्किल नजर आता है. 

प्लेऑफ की रेस से लगभग बाहर हो चुकीं 2 टीमें

पंजाब किंग्स और आरसीबी की प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी हैं. अब कोई चमत्कार ही इन टीमों के लिए प्लेऑफ का टिकट कटा सकता है. दिल्ली के पास 8 मैचों में सिर्फ 6 अंक हैं. उसे बचे हुए 6 मैचों में 10 अंक हासिल करना होगा, इसके अलावा आरसीबी को बचे हुए 6 मैच बड़े अंतर से जीतना होंगे और दूसरे टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा.