share--v1

WhatsApp का बदलेगा रंग-ढंग, आने वाले हैं ये 5 कमाल के फीचर्स

WhatsApp को दुनियाभर में इस्तेमाल किया जाता है. इस ऐप पर कई ऐसे फीचर्स दिए जाते हैं जो यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बना देते हैं. WhatsApp पर जल्द ही 5 कमाल के फीचर्स पेश किए जाएंगे जो एक्सपीरियंस को दोगुना नहीं बल्कि तिगुना कर देंगे.

Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

Chat Lock For Web Version:

WhatsApp पर जल्द ही वेब वर्जन के लिए चैट लॉक फीचर पेश किया जा सकता है. यह फीचर पहले मोबाइल पर ही उपलब्ध था. लेकिन इसे वेब के बीटा वर्जन में देखा गया है.

Passkeys

WhatsApp की सिक्योरिटी बेहद ही जरूरी है. ऐसे में जल्द ही यूजर्स को Passkeys का सपोर्ट मिल सकता है. जहां इसे पिछले साल एंड्रॉइड यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया था. वहीं, अब इसे आईफोन यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा. यह लॉगइन को सिक्योर बनाता है. इस फीचर के बाद किसी नई डिवाइस में अकाउंट लॉगइन करने के लिए 6 डिजिट के कोड की जरूरत नहीं होगी. फेसआईडी, टच आईडी और पासकोड के जरिए ही लॉगइन किया जा सकेगा.

Pinned Events

जिस तरह से WhatsApp में मैसेज या कॉन्टैक्ट को पिन करते हैं, ठीक उसी तरह से कम्यूनिटी में किसी इवेंट को पिन किया जा सकेगा. इसके जरिए यूजर को रिमाइंड कराया जाएगा कि इवेंट आने वाला है. यह पीचर एंड्रॉइड बीटा वर्जन 2.24.3.20 पर देखा गया है.

File Sharing Like ShareIt

WhatsApp पर फाइल शेयरिंग को आसान बनाने के लिए ShareIt जैसा फीचर दिया गया है. इस फीचर के आने के बाद बड़ी फाइल्स को आसानी से शेयर किया जा सकेगा.

Backup For Google Drive

WhatsApp पर जल्द ही चैट बैकअप के लिए पैसे लिए जा सकते हैं. पहले गूगल ड्राइव पर WhatsApp का चैट बैकअप फ्री और अनलिमिटेड था लेकिन जल्द ही इसे गूगल की 15 जीबी स्टोरेज के साथ मर्ज कर दिया जाएगा. इससे ऊपर जाने पर चार्ज भी किया जाएगा.