menu-icon
India Daily
share--v1

Pakistan News: पैगंबर मोहम्मद के बारे में ऐसा क्या किया जो 22 साल के लड़के को मिली फांसी

Pakistan News: पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां 22 साल के एक लड़के को फांसी तो उसके एक साथी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है.

auth-image
India Daily Live
Pakistan News, blasphemy case, prophet mohammed

Pakistan News: भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. यहां के पंजाब प्रांत में एक 22 साल के लड़के को फांसी की सजा दी गई है, जबकि उसके एक नाबालिग साथी (17 साल) को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है. ये मामला इंटरनेशनल लेबल पर सुर्खियां बन गया है. दोनों पर आरोप है कि उन्होंनें ईशनिंदा की है. 

पाकिस्तानी मीडिया डॉन की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की कोर्ट ने कहा, आरोपियों ने मुसलमानों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से ईशनिंदा तस्वीरें और वीडियो व्हाट्सएप पर शेयर किए थे.

क्या है दोनों लड़कों पर आरोप?

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि न्यायाधीशों ने कहा कि 22 साल के लड़के को पैगंबर मुहम्मद और उनकी पत्नियों के बारे में अपमानजनक शब्दों वाली तस्वीरें और वीडियो बनाने के लिए मौत की सजा दी गई थी.

आरोपी के 17 वर्षीय साथी को भी सजा दी गई है. कोर्ट ने इस लड़के को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इस मामले की शिकायत पाकिस्तान की संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की ओर से साल 2022 में लाहौर में दर्ज की गई थी.

पाकिस्तान की एफआईए ने की मामले की जांच 

इसमें वादी ने आरोप लगाया था कि उसे तीन अलग-अलग मोबाइल नंबरों से तस्वीरें और वीडियो मिले थे. एफआईए ने अश्लील सामग्री की मौजूदगी की पुष्टि के लिए शिकायत करने वालों के मोबाइल फोन की जांच की. 

उधर, बचाव पक्ष के वकीलों के हवाले से कहा कि दोनों छात्रों को झूठे मामले में फंसाया गया है. जबकि मौत की सजा पाए युवक के पिता ने कहा कि वे लाहौर हाईकोर्ट में अपील दायर करेंगे.