menu-icon
India Daily
share--v1

Weather Update: फिर बदलने वाला है मौसम का मिजाज, जानें आज के मौसम का हाल

Weather Update: देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदलता हुआ नजर आ रहा है. बीते कई दिनों से देश के पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. स्काईमेट के अनुसार आज भी कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई गई है.

auth-image
India Daily Live
Weather Update

Weather Update: पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई हिस्सों में बीते कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है. मध्य प्रदेश,  उत्तरी तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में फिलहाल बारिश के आशंका जताई गई है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले एक-दो दिन तक हल्की बारिश होने की संभावना जताई गई है.

बीते 24 घंटे के दौरान की अगर हम बात करें तो पूरे देश का मौसम शुष्क रहा है. हालांकि, दक्षिण केरल और ओडिशा के उत्तरी तट पर छिटपुट हल्की बारिश दर्ज की गई है.

आज कैसा रहने वाला है मौसम का हाल

निजी वेदर फोरकास्ट एजेंसी स्काईमेट के अनुसार 6 और 7 मार्च को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी और 8 मार्च को एक या दो जगहों पर बारिश और बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है. वहीं, उत्तरी उड़ीसा और दक्षिणी केरल में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश और उत्तर पश्चिम, मध्य भारत में दिन और रात का तापमान अगले 24 से 48 घंटों तक सामान्य से नीचे रहने और उसके बाद बढ़ने की आशंका जताई गई है.

बुधवार को कैसा रहा मौसम?

देश के कई राज्यों में सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट देखने को मिली है. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में दिन और रात के तापमान में 4 से 8 डिग्री तक की गिरावट देखने को मिली है. वहीं राजस्थान की बात करें तो प्रदेश के कुछ हिस्सों में सुबह के समय पाला देखने को मिला है.