share--v1

'प्रियंका गांधी समेत ये हैं कांग्रेस के 5 पावर सेंटर', संजय निरुपम ने खोल दी पोल!

Sanjay Nirupam Revelations: कांग्रेस ने निष्कासित किए जाने के बाद संजय निरुपम ने पार्टी में चल रहे कलह को सामने रखा है. उन्होंने यह दावा किया है कि पार्टी में 5 गुट हैं और सभी गुट एक दूसरे के खिलाफ लड़ते रहते हैं.

auth-image
India Daily Live

Sanjay Nirupam Revelations: महाराष्ट्र कांग्रेस के सबसे पुराने नेताओं में शुमार संजय निरुपम पर पार्टी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया है. पार्टी से निकाले जाने के बाद अब संजय निरुपम पूरी तरह से बागी हो गए हैं और कांग्रेस के अंदरुनी कलह को बाहर उजागर कर रहे हैं. संजय निरुपम ने दावा किया है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर एक-दो नहीं बल्कि 5 गुट बने हुए हैं और पार्टी के कार्यकर्ता इन पांचों गुट के बीच पिसा हुआ महसूस कर रहे हैं.

संजय निरुपम ने दावा किया है कि पार्टी में 5 पावर सेंटर हैं और सभी की अपनी लॉबी है जो समय-समय पर एक दूसरे से टकराती नजर आती है. पार्टी जिस अहंकार में है उसका कोई भविष्य नहीं बचा है. पहले पार्टी पावर का केंद्र होता था लेकिन अब 5 पावर सेंटर के इर्द-गिर्द पार्टी घूमती है और यही वजह है कि पार्टी की हालत अब गई तब गई वाली हो चली है.

कांग्रेस में 5 पावर सेंटर- निरुपम

संजय निरुपम ने सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल को पार्टी के पावर सेंटर के रूप में खुलासा किया और कहा कि ये सभी अपने-अपने तरीके से राजनीति कर रहे हैं जिसके चलते मेरे जैसे कार्यकर्ता इन सब के बीच खुद को फंसा हुआ पाते हैं.

जमीन से नहीं है राहुल का जुड़ाव- निरुपम

संजय निरुपम ने कहा कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ऐसे लोगों से घिरे हुए हैं जिनका जमीनी स्तर से कोई जुड़ाव नहीं है. पार्टी अब पूरी तरह से बिखर गई है. कई नेताओं ने पूर्व में भी कहा है कि विचारधारा दिशाहीन है. उन्होंने कहा कि पार्टी में धर्मनिरपेक्षता के लिए अब कोई जगह नहीं बची है. 

कांग्रेस दफन हो जाएगी- निरुपम

कांग्रेस से निष्कासित किए जाने के बाद संजय निरुपम ने कहा कि महाराष्ट्र में जिस तरह से कांग्रेस ने शिवसेना उद्धव ठाकरे की पार्टी के शर्तों पर गठबंधन किया और जिस तरह से उन्होंने कांग्रेस ने शिवसेना (यूबीटी) के सामने आत्मसमर्पण करते हुए सीटें छोड़ दी है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस और कमजोर होगी और धीरे-धीरे मुंबई में दफन हो जाएगी. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता अब भी चरम पर है.

Also Read