menu-icon
India Daily
share--v1

अटल बिहारी वाजपेयी की जन्म जयंती को लेकर BJP का मेगा प्लान तैयार, सुशासन दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन

 BJP 25 दिसंबर को पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी. बीजेपी इस दिन देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है.

auth-image
Avinash Kumar Singh
Atal Bihari Vajpayee birth anniversary

हाइलाइट्स

  • अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर देशभर में आयोजित होंगे कार्यक्रम
  • वाजपेयी की 99वीं जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी BJP

नई दिल्ली: BJP 25 दिसंबर को पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाएगी. बीजेपी इस दिन देश भर में कई कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी कर रही है. इस मौके पर देशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और प्रधानमंत्री मोदी अटल स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देश भर के पार्टी पदाधिकारियों और प्रदेश अध्यक्षों से सभी बूथों पर अटल बिहारी वाजपेयी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित करने और उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर चर्चा करने को कहा है. वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि देने के लिए हर बूथ पर रचनात्मक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. 

सुशासन दिवस के दिन कई कार्यक्रमों का होगा आयोजन 

BJP की तरफ से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया " भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी की जन्म जयंती 25 दिसंबर को है. हम प्रत्येक वर्ष श्रद्धेय अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाते हैं एवं इस अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का 25 दिसंबर को प्रात: श्रद्धेय अटल जी की स्मृति में बने सदैव अटल स्मारक, नई दिल्ली में पुष्पांजलि अर्पित करने का कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में अति विशिष्ट व्यक्तियों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेतागण उपस्थित रहकर श्रद्धेय अटल जी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा जी के निर्देशानुसार 25 दिसंबर 2023 को पार्टी संगठन की ओर से कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा."

जानें BJP का क्या रहने वाला है कार्यक्रम

वाजपेयी का जन्म 25 दिसंबर, 1924 को मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हुआ था और उन्हें तीन बार देश के प्रधानमंत्री के रूप में चुना गया था. सुशासन दिवस का उद्देश्य सुशासन के माध्यम से विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों और सेवाओं का लाभ जनता तक पंहुचना है. वाजपेयी की जयंती मनाने का फैसला पार्टी की ओर से चलाए जा रहे छह बूथ-स्तरीय कार्यक्रमों में से एक है. हर बूथ पर लाभार्थियों के बीच सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों और सुशासन के बारे में चर्चा होगी. हर जिले में केंद्र सरकार, BJP शासित राज्य सरकारों की योजनाओं और उपलब्धियों के साथ ही गरीबों के कल्याण के लिए सुशासन पर चर्चा होगी. इस बीच नमो ऐप पर "विकसित भारत ब्रांड एंबेसडर" पर एक अभियान चल रहा है, जिसका उद्देश्य लोगों को 'विकसित भारत' का एंबेसडर बनने के लिए प्रेरित करना है.