share--v1

केजरीवाल के समर्थन में उतरा INDIA गठबंधन, सुनीता केजरीवाल समेत जानें किस नेता ने क्या कहा

मोदी सरकार को घेरने के लिए आज इंडिया गठबंधन ने रांची में एक मेगा रैली का आयोजन किया. रैली में सुनीता केजरीवाल ने कहा कि तानाशाही बीजेपी के खिलाफ इंडिया गुट पूरी ताकत से लड़ेगा और जीत हासिल करेगा.

auth-image
India Daily Live

रांची में रविवार (21 अप्रैल) को इंडिया ब्लॉक  (INDIA bloc) ने एक विशाल रैली का आयोजन किया. रैली के दौरान स्टेज पर दो कुर्सियां ऐसी थी जिनपर सबसे ज्यादा नजर रही, इन दोनों कुर्सियों पर जेल में बंद एक पूर्व सीएम हेमंत सोरेन और एक वर्तमान सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नियां बैठी हुई थीं. इस रैली का आयोजन मुख्य रूप से झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने किया था.

कल्पना सोरोन और सुनीता केजरीवाल के अलावा इस रैली में जेएमएम सुप्रीमो शिबू सोरेन, एनसीपी नेता फारूक अब्दुल्ला, आरजेडी नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, पंजाब सीएम भगवंत मान, आप नेता संजय सिंह और इंडिया गठबंधन के अन्य नेताओं ने हिस्सा लिया.

रैली में जेल में बंद केजरीवाल के लिए भारी समर्थन दिखा. शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी, संजय सिंह, तेजस्वी यादव, सुनीता केजरीवाल  लगभग सभी नेताओं ने केजरीवाल के लिए अपनी आवाज उठाई.

 

  • रैली के मंच से अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने दावा किया उनके पति को तिहाड़ जेल में मारने की साजिश रची जा रही है. उन्होंने कहा कि उनके खाने पर जेल के अधिकारियों द्वारा बारीकी से नजर रखी जा रही है.
  • सुनीता ने कहा कि केजरीवाल के खाने पर कैमरे लगा दिए गए हैं. उनके हर एक निवाले की जांच हो रही है. यह बहुत ही शर्मनाक है.
  • वह शुगर के मरीज हैं और 12 साल से इंसुलिन ले रहे हैं, लेकिन अब उन्हें जेल में इंसुलिन नहीं लेने दिया जा रहा. वे दिल्ली के मुख्यमंत्री की हत्या करना चाहते हैं.
  • वे अरविंद केजरीवाल के विचारों को नहीं समझ सकते. वह शेर हैं, बहुत बहादुर हैं. जेल में भी वे भारत मात को लेकर चिंतित हैं.

शिवसेना (UBT) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन के समर्थन में अपनी आवाज बुलंद करते हुए कहा कि भाजपा ईडी, सीबीआई और आईटी का दुरुपयोग कर रही है. हम इस तानाशाही के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे.

  • वहीं आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि जेल में केजरीवाल को मारने की साजिश हो रही है.
  • उन्होंने कहा कि जिस केजरीवाल ने पूरी दिल्ली के लिए दवा की व्यवस्था की. उसी केजरीवाल को जेल में इंसुलिन से वंचित रखा जा रहा है.
  • उन्होंने अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन को वीरांगना बताया.