share--v1

'राजकुमार' ने बदली अपनी चाल, इन 2 राशि वालों के जीवन में होगा बवाल

Budh Uday 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध अभी मीन राशि में उदय कर गए हैं. बुध के उदय होने से कई राशि वालों को फायदा होगा तो कुछ को नुकसान होगा. कुछ ऐसी भी राशियां हैं, जिनके लिए बुध का मीन राशि में उदय काफी खराब समय लेकर आया है. इस कारण इन राशि वालों को सावधानी से काम करने की आवश्यकता है. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: freepik

Budh Uday 2024: बुध को ज्योतिष में ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध अभी मीन राशि में विराजमान हैं. बीते 19 अप्रैल को वे मीन राशि में उदय कर गए हैं. बुध के मीन राशि में उदय होने से कुछ राशि वालों को पॉजिटिव रिजल्ट्स मिलेंगे तो कुछ को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है. 

बुध ग्रह को बुद्धि और विवेक का कारक माना जाता है. इस कारण बुध की चाल में बदलाव हर राशि वालों के जीवन में असर डालता है. कुछ के लिए यह शुभ तो कुछ के लिए यह काफी खराब समय लेकर आता है. 19 अप्रैल को हुआ बुध का मीन राशि में उदय किन राशि वालों के लिए नुकसानदायक रहने वाला है. 

धनु राशि 

धनु राशि वालों के लिए मीन राशि में बुध का उदय अच्छा नहीं रहने वाला है. इस दौरान आपकी फाइनेंशियल लाइफ में काफी बदलाव आ सकता है. इसके साथ ही आप खुद के लिए काफी निगेटिव भी फील कर सकते हैं. पार्टनर के साथ मनमुटाव की स्थिति बन सकती है. आपकी सेहत भी इस दौरान खराब रह सकती है. आप पर आर्थिक संकट आने की संभावना है. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि वालों के लिए भी बुध का मीन राशि में उदय होना अच्छा नहीं रहेगा. आपके आर्थिक जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. इसके साथ ही आपको जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. करियर के क्षेत्र में भी आपका अपने साथियों के साथ विवाद हो सकता है. आपका काम पूरा होने में रुकावट आ सकती है. सेहत पर भी आपको ध्यान देने की आवश्यकता है. 

बुध ग्रह के लिए करें ये उपाय 

अगर आपकी कुंडली में बुध की स्थिति खराब है तो आप बुध ग्रह के ओम बुं बुधाय नमः और ओम ऐं श्रीं श्रीं बुधाय नमः व ओम ब्रां ब्रीं ब्रौं स: बुधाय नमः मंत्रों का जाप करें. इसके साथ ही बुधवार के दिन गाय को हरा चारा खिलाएं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read