menu-icon
India Daily
share--v1

साल के आखिरी सूर्यग्रहण पर सावधान रहें मेष और सिंह सहित इन राशि वाले लोग, बड़ी मुसीबत में फंसने के हैं योग

Second Solar Eclipse 2023 : आगामी 14 अक्टूबर को साल 2023 का दूसरा सूर्यग्रहण पड़ रहा है. यह ग्रहण कई राशि वालों के लिए शुभ नहीं रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
साल के आखिरी सूर्यग्रहण पर सावधान रहें मेष और सिंह सहित इन राशि वाले लोग, बड़ी मुसीबत में फंसने के हैं योग

नई दिल्ली. सूर्य ग्रहण का महत्व साइंस के साथ ही ज्योतिष शास्त्र में भी होता है. साल का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को पड़ा था. अब कुछ महीनों बाद साल का दूसरा व आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 को लगने वाला है. ज्योतिषीय गणना के अनुसार, साल का दूसरा सूर्यग्रहण कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद ही खराब रहने वाला है. सूर्य ग्रहण के चलते इस राशि के जातक कई प्रकार की परेशानियों का सामना कर सकते हैं. इस कारण सूर्य ग्रहण के दौरान कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है.

मेष राशि- साल का आखिरी सूर्यग्रहण मेष राशि वालों के अशुभ रहने वाला है. इस कारण इस राशि वालों को काफी सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. यह ग्रहण आपकी आर्थिक स्थिति को खराब कर सकता है, जिससे आपको वित्तीय नुकसान हो सकता है. करियर के लिहाज से आपको चुनौतियों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह राशि- साल के दूसरे सूर्य ग्रहण के दौरान सिंह राशि के जातकों की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. यह खगोलीय घटना आपके लिए अनुकूल नहीं रहने वाली है. ग्रहण के दौरान आपको कोई प्रतिकूल समाचार मिलने की संभावना है. इस दौरान आपके खर्चों में वृद्धि होगी. आर्थिक नुकसान के कारण आपको मानसिक तनाव हो सकता है.

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों को सूर्य ग्रहण के दौरान कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. इस अवधि में आपका मित्रों और परिवार के सदस्यों से अलगाव हो सकता है. इस दौरान आपको वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए. इस दौरान आपको मानसिक तनाव और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है.

तुला राशि- सूर्य ग्रहण के अशुभ प्रभाव तुला राशि वालों के मानसिक स्वास्थ्य पर असर डालेंगे. आर्थिक रूप से आपको असफलताओं का सामना करना पड़ सकता है. इस कारण आपको अपनी फाइनेंशियल स्थिति को संभालना आवश्यक हो जाएगा. अगर कोई कोर्ट या कचहरी का फैसला आने वाला है तो यह आपके हित में नहीं आने की संभावना है.

 Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com   इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.