menu-icon
India Daily
share--v1

Grah Gochar 2024 : जनवरी 2024 में इन राशि वालों की चमकेगी किस्मत, ये ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन

Grah Gochar 2024 : साल 2024 के जनवरी माह में कुछ ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ग्रहों का यह राशि परिवर्तन कई राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
planet

Grah Gochar 2024 : साल 2024 आने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. साल 2024 में कई ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं. इस परिवर्तन का असर कई राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ राशि वालों के लिए यह अशुभ भी रहेगा. बात करें नए साल के पहले महीने जनवरी की तो इस माह में तीन ग्रह अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. यह राशि परिवर्तन तीन राशि वालों के लिए काफी शुभ रहने वाला है. 

ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध 7 जनवरी को वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वहीं, 2 जनवरी 2024 को बुध मार्गी (सीधी चाल) भी हो जाएंगे. इसके बाद 15 जनवरी 2024 को सूर्य, धनु राशि से निकलकर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद 18 जनवरी 2024 को शुक्र ग्रह धनु राशि में प्रवेश करेंगे. साल 2024 में इन तीन ग्रहों के राशि परिवर्तन से कुछ राशि वालों के सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी. इन राशि वालों का भाग्य सालभर साथ देगा. इसके साथ ही जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में इनको सफलता भी मिलेगी. 

कन्या राशि

जनवरी 2024 में ग्रहों के गोचर से कन्या राशि वालों के बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे. इसके साथ ही इन राशि वालों के कार्यों  में आ रहीं सभी बाधाएं दूर होंगी. इनको करियर में भी मनचाही सफलता प्राप्त होगी. वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी. आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ बनाने के लिए आप जो भी प्रयास करेंगे वो सफल होंगे. आय के नए साधनों से धन लाभ होगा. इसके साथ ही व्यवसाय में भी तरक्की होगी. 

मकर राशि

इस राशि वालों के लिए जनवरी माह में होने वाला ग्रहों का गोचर बेहद ही शानदार रहने वाला है. इन लोगों के लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे. इसके साथ ही इनको कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या अप्रेजल मिल सकता है. व्यापारियों को बिजनेस में लाभ होगा. बीते दिनों किए गए निवेशों से भी आपको लाभ होगा. धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा. आपका जीवन आनंदपूर्वक गुजरेगा. 

वृश्चिक राशि

सूर्य, बुध और शुक्र ग्रह के गोचर से वृश्चिक राशि वालों के आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. इसके साथ ही आपकी वाणी में मधुरता आएगी. रिश्तों में भी सुधार होगा. नौकरी और कारोबार में मनचाही सफलता आपको मिलेगी. धन और संपत्ति में भी बढ़ोतरी के योग हैं. सुख सुविधाओं से भरपूर जीवन बिताएंगे. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.