menu-icon
India Daily
share--v1

Weekly Horoscope : मिथुन और सिंह समेत इन 7 राशि वालों को इस सप्ताह होगा बंपर धनलाभ, जानिए किनको रहना होगा सावधान

Weekly Horoscope 10 June to 16 June 2024 : ग्रहों और नक्षत्रों की चाल आपके आने वाले समय का निर्धारण करती है. ज्योतिष के जानकार इसी के अनुसार आपके राशिफल का आकलन करते हैं. राशिफल के माध्यम से आप आने वाले सप्ताह का एक अनुमान लगा सकते हैं. आइए जानते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal
Courtesy: idl

Weekly Horoscope 10 June to 16 June 2024 :  इस सप्तााह की शुरुआत 10 जून दिन सोमवार से हो रही है. इस सप्ताह का अंतिम दिन 16 जून रहेगा. यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहेगा, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. साप्ताहिक राशिफल के माध्यम से आप इस सप्ताह में घटने वाली घटनाओं के बारे में एक अनुमान लगा सकते हैं. ज्योतिष में ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. राशिफल के माध्यम से आप शुभ और अशुभ की भी गणना कर सकते हैं. 

ग्रहों की चाल की बात करें तो इस सप्ताह 12 जून को सुख, धन और ऐश्वर्य के दाता शुक्र वृषभ राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद 14 जून को वाणी और व्यापार के कारण बुध मिथुन राशि में प्रवेश कर जाएंगे.वहीं, 15 जून को ग्रहों के राजा सूर्य भी मिथु राशि में पहुंच जाएंगे. इस दौरान मंगल ग्रह मेष राशि में मौजूद रहेंगे. केतु ग्रह कन्या राशि में विराजमान रहेंगे. शनि कुंभ में और मीन राशि में राहु ग्रह विराजमान रहेंगे. आइए जानते हैं कि यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

सप्ताह की शुरुआत में संतान से सहयोग मिलेगा. इन दिनों में आप योजनाएं बनाएंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी परेशानियां धीरे-धीरे खत्म होंगी. आपको विवादों का सामना करना पड़ सकता है.पार्टनर से सहयोग मिलेगा. संतान सुख मिल सकता है और अचानक रुका हुआ पैसा वापस मिलने के योग हैं. रोजमर्रा के काम में भी आपको फायदा होगा. इन दिनों में आपने किसी जरूरी काम को टाल दिया तो उसका नुकसान जल्द ही भुगतना पड़ सकता है. प्यार के इजहार के लिए समय अच्छा है.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

इन दिनों में आपको सेहत से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक मामलों में आप उलझ सकते हैं. आपके लिए समय ठीक-ठाक रहेगा. कर्ज संबंधी मामले सामने आ सकते हैं. कार्यस्थल पर मतभेद होने की स्थिति बनती रहेगी. विरोध की स्थिति भी बन सकती है. पैसों से जुड़ी टेंशन बढ़ सकती है. वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो विवाद और आर्थिक हानि होने का योग बन रहा है. अधिकारियों से मनमुटाव या मतभेद होने की संभावना है, सावधान रहना होगा.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

आपको सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ हो सकता है. ऑफिस या फील्ड में भी अच्छी स्थिति बन सकती है. स्टूडेंट्स और शेयर बाजार वाले लोगों के लिए अच्छा समय है. सोचे हुए काम पूरे होंगे, आपको फायदा भी होगा. संतान संबंधी मामलों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. सप्ताह के आखिरी दिनों में आप दुश्मनों पर भारी रहेंगे. विरोधियों पर भी जीत मिल सकती है. इस सप्ताह इस बात पर जरूर ध्यान दें कि किसी ऐसी समस्या को सुलझाने में समय खराब न करें, जिसका कोई समाधान न हो. बेहतर होगा, ऐसी चीजों को अनदेखा कर दें.   

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

आपको सप्ताह की शुरुआत में धन लाभ और सहयोग मिलेगा. काम पूरे होंगे,लेकिन सप्ताह खत्म होने के पहले थोड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. ऑफिस या फील्ड में आपके विचारों का भी विरोध हो सकता है. करीबी लोग भी आपसे नाराज भी हो सकते हैं. इन दिनों में मानसिक तनाव और आपकी निजी समस्याएं खत्म हो जाएंगी. घर और कार्यक्षेत्र में थोड़े बिजी रहेंगे. खर्चा भी बढ़ सकता है. सप्ताह के आखिरी दिनों में आपकी बनाई योजना सफल हो सकती है. आर्थिक लाभ मिल सकता है, लेकिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. योजनाएं सफल होंगी.

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

पिछले सात दिनों में आप जिस समस्या से जूझ रहे हैं, उसका समाधान इस सप्ताह हो सकता है. आपके लिए ये सात दिन धन लाभ वाले तो रहेंगे साथ ही मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ेगी. आपका समय शुभ है और आपके ही अनुकूल रहेगा. छोटी-मोटी यात्राओं से धन लाभ के योग बन रहे हैं. जीवनसाथी से सहयोग और प्यार मिलेगा. आपको दोस्तों और भाइयों से सहयोग मिलेगा. इन सात दिनों में आप आगे बढ़ेंगे. सप्ताह के आखिरी दिनों में आप थोड़े परेशान भी हो सकते हैं. संबंधों में खींचतान चल रही है, तो बात बनाने की कोशिश न करें. बात और बिगाड़ भी सकती है. जो जैसा चल रहा है, चलने दें. 

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

सप्ताह की शुरुआत चुनौतियों भरी हो सकती है. इस समय आपके खर्चे भी बढ़े हुए रहेंगे. आपको धन लाभ तो होगा साथ ही आपका खर्चा भी बढ़ सकता है. पुराने दोस्तों से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं. आपका कॉन्फिडेंस भी बढ़ा हुआ रहेगा. इनकम के साथ खर्चा भी होगा. विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण और आपका प्रभाव बढ़ेगा.  मांगलिक कार्यों में भाग लेंगे. इस सप्ताह के आखिरी दिनों में धन लाभ के योग भी बन रहे हैं. मेहनत से आगे बढ़ेंगे. सप्ताह के आखिरी दिनों में आपका समय ठीक-ठाक रहेगा.

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

ये सात दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे. सप्ताह के बीच में आपके कुछ खास काम भी पूरे हो सकते हैं. इन दिनों में आपको किसी काम को ज्यादा सटीक ढंग से समझना होगा और ज्यादा धैर्य का परिचय भी देना होगा. जिस काम की योजना तैयार हो, उसे जल्द ही निपटाना होगा. इस सप्ताह, आत्मसम्मान से जुड़े किसी मामले को लेकर आप ज्यादा भावुक भी हो सकते हैं. आप अपने काम में बिल्कुल बेखौफ रहेंगे और अपनी ताकत का भी बेधड़क इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे. पारिवारिक मामलों में धैर्य रखें. जल्दबाजी में किसी को कुछ न कहें और बड़ा फैसला भी न लें. पुराने रोगों में आराम मिलेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

इन दिनों में आपके मन से निराशा का भाव कम होता जाएगा. नौकरी और बिजनेस में नए आइडिया पर काम शुरू कर सकते हैं. बेरोजगार लोगों को नया काम मिल सकता है. नौकरी या बिजनेस से धन लाभ होगा. परिवार से भी धन और नौकरी में मदद मिलेगी. इनकम से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण फैसला इन दिनों में आप ले सकते हैं. कोई खास काम शुरू करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति से सलाह जरूर लें. सेहत को लेकर चिंता रहेगी. करियर में बदलाव आपके लिए फायदेमंद रहेगा.  

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

आपने जो अच्छे काम किए थे, उनका फल आपको इस हफ्ते मिल सकता है. कोई पुराना और अच्छा दोस्त भी मिलेगा और वह किसी खास काम में आपकी  मदद कर सकता है. आपका पूरा ध्यान आर्थिक लाभ और पदोन्नति पर रहेगा. इन दिनों में पहले तो आपको फायदा होगा फिर थोड़ा खर्चा भी हो सकता है. नौकरी-बिजनेस में आगे बढ़ने के नए अवसर मिल सकते हैं. कार्यक्षेत्र में कोई परेशानी भी आ सकती है, लेकिन उससे आपको डरने की जरूरत नहीं है. कार्यक्षेत्र में साथियों से मदद मिलेगी. अनुभवी लोगों से मिलने वाले सहयोग से फायदा हो सकता है.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

आपको कार्यस्थल पर कुछ समझौते करने पड़ सकते हैं. इस सप्ताह आप कार्यस्थल की ज्यादातर समस्याओं को निपटा लेंगे. अपना काम चतुराई से निकाल लेंगे. आपका डूबता पैसा भी मिल सकता है. कर्ज से छुटकारा मिल सकता है. आर्थिक मामलों में ये सात दिन आपके लिए अच्छे रहेंगे. समय अच्छा है. कोई नई और बड़ी शुरुआत भी होने के योग बन रहे हैं. इन दिनों में आपके ऐसे काम होने वाले हैं जिनको लेकर आपका खुद से भरोसा डगमगा रहा था. 

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

इन दिनों की ग्रह-स्थिति आपको अच्छा फल दे सकती है. इस हफ्ते यात्रा के योग बन रहे हैं. दान-पुण्य से विशेष फायदा होने के योग बन रहे हैं. पक्के इरादे के साथ काम करते रहें, किसी बात से खुद को डिस्टर्ब न होने दें. इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में कुछ बदलाव हो सकता है. दूर स्थानों से शुभ समाचार मिल सकता है. बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने की संभावना है. अचानक शुभ समाचार मिल सकते हैं. इस हफ्ते कोई आपको लेन-देन या निवेश के मामले में महत्वपूर्ण सलाह दे सकता है. 

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

मीन राशि के लोग इन दिनों में किसी भी तरह के विवाद और झंझट में न पड़ें. इन सब से दूर ही रहें. नौकरी-धंधे या कार्यक्षेत्र में रुकावटें आ सकती हैं. कोई ऐसी बात आपके सामने आ सकती है, जिससे आप परेशान हो सकते हैं. सप्ताह खत्म होने से पहले आपके लिए थोड़ी परेशानियों वाला समय रहेगा. आपको सावधान होना चाहिए. इन दिनों में अपनी गोपनीयता भंग न होने देने का भी ध्यान रखें. ऋण संबंधी मामलों में सावधान रहें. विवाद होने के योग हैं. अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें. यात्राएं होंगी, लेकिन खर्च पर कंट्रोल करें. इस सप्ताह कुछ खास अच्छा होने की उम्मीद नहीं है.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.