menu-icon
India Daily
share--v1

Yearly Horoscope 2024 : जानें मीन राशि वालों के लिए कैसा रहने वाला है नया साल 2024?

राशि चक्र की अंतिम 12वीं राशि मीन है. मीन राशि का प्रतीक/चिह्न मछली है. इस राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं. जिन लोगों का नाम दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची अक्षर से आरंभ होता है उनकी राशि मीन होती है. आइए पं. सत्यम  विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि मीन राशि वालों के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
meen

हाइलाइट्स

  • इस साल व्यापार में मिलेगी वृद्धि
  • अच्छे होंगे ससुराल पक्ष से आपके संबंध

ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आंकलन किया जाता है. आपके लिए नया साल कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप अपने राशिफल से जान सकते हैं. आइए पं. सत्यम  विष्णु अवस्थी से जानते हैं कि मीन राशि वालों के लिए साल 2024 कैसा रहने वाला है.

मीन वार्षिक राशिफल 2024 (Pisces yearly horoscope 2024)

राशि चक्र की अंतिम 12वीं राशि मीन है. मीन राशि का प्रतीक/चिह्न मछली है. इस राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति हैं. जिन लोगों का नाम दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची अक्षर से आरंभ होता है उनकी राशि मीन होती है.

करियर राशिफल

आपकी राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत से ही आपके दूसरे भाव में रहेंगे और आपके धन तथा कुटुंब की रक्षा करेंगे. आपकी वाणी में मिठास बढ़ेगी, जिससे आपके रिश्ते मजबूत होंगे. धन संचित करने में आपको सफलता मिलेगी.

 बृहस्पति देव 1 मई को तीसरे भाव में चले जाएंगे, जिससे आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी. शनि देव के द्वादश भाव में बने रहने के कारण आपको अपने खर्चों पर ध्यान देना होगा क्योंकि कोई न कोई खर्च पूरे वर्ष लगा रहने वाला है. विदेश यात्रा इस वर्ष होने के प्रबल योग हैं इसलिए इसकी तैयारी पूरी करके रखें.

स्वास्थ्य राशिफल

स्वास्थ्य को लेकर आपको उतार-चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. आंखों में समस्या या पैरों में दर्द, जैसी समस्याएं आपको परेशान कर सकती हैं. अच्छा भोजन करने और अच्छी दिनचर्या अपनाने से लाभ होगा.

दांपत्य राशिफल

ससुराल पक्ष से भी आपके संबंध बढ़िया होने लगेंगे. राहु प्रथम भाव में और सप्तम भाव में केतु का गोचर बना रहने से वैवाहिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थितियां बनती रहेंगी. पारिवारिक जीवन में कुछ चुनौतियां रहने वाली हैं इसलिए आपको सावधानी रखनी होगी. आपके प्रियतम को इस वर्ष स्वास्थ्य समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.