menu-icon
India Daily
share--v1

पेपरलीक से परेशान छात्रों को सरकार से क्या है उम्मीद? सुनें उन्हीं की जुबानी

auth-image
India Daily Live
NEET UG और NET PG को लेकर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी सवालों के घेरे में हैं. छात्रों का कहना है कि उनकी मेहनत जाया हुई है. वे परीक्षा की तैयारियां मेहनत से करते हैं और एक दिन अचानक पता चलता है कि पेपर लीक हो गया है. यह उनके साथ धोखा है. नेशनल स्टूडेंट यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) की अगुवाई में दिल्ली विश्वविद्यालय से लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय तक के छात्रों ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया है.

छात्रों ने कहा है कि वे कितनी बार, एक ही एग्जाम की परीक्षा देंगे. एनटीए की लापरवाही की सजा उन्हें क्यों मिल रही है. डीयू में पढ़ने वाली एक छात्रा ने कहा कि एनटीए के अधिकारियों पर एक्शन होना चाहिए. कैसे पेपर लीक हो जा रहा है और नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को खबर तक नहीं लग रही है. नीट-पीजी एग्जाम में धांधली हो रही है. इतनी बड़ी परीक्षाओं में ऐसी लापरवाही छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है.

नीट-पीजी की परीक्षा देकर आई एक छात्रा ने कहा कि ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है जब 67 छात्रों ने टॉप किया हो. 720 में 720 नंबर हासिल करने का करानामा पहली बार हो रहा है. परीक्षाओं में बड़ी धांधली हुई है, जिसकी जिम्मेदारी कोई नहीं ले रहा है. सरकार को पता है कि फ्रॉड हुआ है फिर भी एक्शन नहीं हुआ है. सरकार को इस परीक्षा को रद्द कर देनी चाहिए. छात्रों की जुबानी सुनें, क्या है उनकी मांग, क्या चाहते हैं छात्र.