menu-icon
India Daily
share--v1

टॉप म्यूचुअल फंड्स जिन्होंने 20 हजार को बना दिया 1 करोड़, निवेश करने पर आप भी हो सकते हैं मालामाल!

Top 5 Mutual Funds: आज के समय में खुद को अमीर बनाने के लिए लोग म्यूचुअल फंड में निवेश करते हैं. अगर आप भी म्यूचुअल फंड में निवेश करके खुद को अमीर बनाना चाहते हैं तो आप कुछ चुनिंदा म्यूचुअल फंड में निवेश कर सकते हैं, जिन्होंने मोटा रिटर्न दिया है.

auth-image
India Daily Live
Mutual Fund
Courtesy: Social Media

Top 5 Mutual Funds: आज के समय में हर कोई पैसा कमाना चाहता है. हर कोई अमीर बनना चाहता है. अमीर बनने के लिए लोग तरह-तरह के फंडे आजमाते हैं. बहुत से लोग म्यूचुअल फंड में निवेश करके करोड़पति बनने का सपना पूरा कर रहे हैं. म्यूचुअल फंड की SIP के जरिए लोग अमीर बनने के सपने को पूरा करने में लगे हैं. आज के इस लेख में हम आपको उन टॉप फाइव म्यूचुअल फंड्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने हर महीने 20 हजार रुपये की SIP को 10 साल में 1 करोड़ बना दिया.

स्मॉल कैप म्यूचुअल फंड की ऐसी बहुत सी एसआईपी हैं जिन्होंने हर महीने 20 हजार रुपये को 10 साल तक जमा करने पर 1 करोड़ रुपये में कन्वर्ट कर दिया. आइए उनमें से टॉप फाइव के बारे में जानते हैं.

मोटा रिटर्न देने वाले टॉप फाइव म्यूचुअल फंड

क्वांट स्मॉल कैप फंड:  इस फंड ने हर महीने की 20,000 रुपये को पिछले 10 सालों में एक करोड़ में बदल दिया है. अगर एक निवेशक इस फंड में वर्तमान तारीख से इन्वेस्ट करना शुरू करता है तो आने वाले दस साल के बाद वह पैसा 1 करोड़ रुपये हो चुका होगा.

निप्पॉन इंडिया स्मॉल कैप फंड: इस म्यूचुअल फंड ने भी निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न दिया है. अगर इस फंड में कोई एसआईपी करता है और हर महीने 20 हजार रुपये जमा करता है तो आने वाले 10 सालों के बाद यह 91.78 लाख रुपये हो जाएगा.

एचएसबीसी स्मॉल कैप फंड: इस फंड ने हर महीने 20 हजार रुपये के इनवेस्टमेंट को 77.54 लाख रुपये बना दिया है. अगर इस कैप में कोई निवेशक हर महीने 20 हजार रुपये निवेश करता है तो उसे 22.36% का XIPR रिटर्न पा सकता है.

एसबीआई स्मॉल कैप फंड: इस फंड ने भी अपने निवेशकों को अच्छा खासा रिटर्न दिया है. इसने हर महीने 20 हजार रुपये के इन्वेस्टमेंट को 10 सालों में 76.27 लाख बना दिया है.  

एचडीएफसी स्मॉल कैप फंड: इस म्यूचुअल फंड ने हर महीने के 20 हजार रुपये के इनवेस्टमेंट को 10 सालों में 73.53 लाख रुपये बना दिया है. यह म्यूचुअल फंड एवरेज निवेशकों की पहली पसंद है.

(डिस्क्लेमर: इस खबर से THE INDIA DAILY LIVE का कोई लेना देना नहीं है. कहीं भी निवेश करने से पहले आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें. )