menu-icon
India Daily
share--v1

फर्राटेदार English बोलना सिखाएगा Google,  इस तरह करेगा पूरी मदद

Google English Speaking: गूगल जल्द ही लोगों को इंग्लिश सिखाता नजर आएगा. इसके लिए AI की मदद ली जाएगी. चलिए जानते हैं इसके बारे में.

auth-image
India Daily Live
Google English speaking

Google English Speaking: गूगल का इस्तेमाल हम सभी कुछ न कुछ सर्च करने के लिए करते हैं. अब जल्द ही गूगल आपको इंग्लिश सिखाता भी नजर आएगा. इस सर्विस की लैब टेस्टिंग भी शुरू हो गई है. कंपनी इसके लिए गूगल एआई चैटबॉट पर काम कर रहा है जो लोगों को आसानी से इंग्लिश सिखाने में मदद करेगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, गूगल बताया है कि यह सर्विस भारत, अर्जेटीना, कोलंबिया, इंडोनेशिया, मैक्सिको और वेनेजुएला समेत कई देशों में दी जाएगी. 

गूगल कैसे सिखाएगा इंग्लिश:  इस चैटबॉट के साथ इंग्लिश के इंटरैक्टिव सेशन आयोजित किए जाएंगे जिसमें लोगों को इंग्लिश सीखने में मदद मिलेगी. इसमें ऐसे तरीके बताए जाएंगे जिससे लोग आसानी से और जल्दी इंग्लिश सीख पाएंगे. इसमें लोगों को हर रोज नए-नए इंग्लिश के शब्द सीखने को मिलेंगे. यहां पर ग्रामर भी सिखाई जाएगी और यह भी बताया जाएगा कि सेंटेंस कैसे बनाए जाते हैं. 

यूजर्स कैसे कर पाएंगे सर्विस यूज: इस सर्विस का इस्तेमाल एंड्रॉइड फोन पर किया जा सकेगा. यहां जनरेटिव एआई की मदद लेकर कई सवालों का जवाब भी लिया जा सकेगा. गूगल ने यह नहीं बताया है कि वो यह सर्विस कब लॉन्च करेगा. लेकिन इसकी टेस्टिंग शुरू हो गई है और हो सकता है कि जल्द ही इसे पेश कर दिया जाए. 

वैसे तो मार्केट में इंग्लिश सीखने के लिए कई ऐप्स मौजूद हैं जिनके जरिए आसानी से घर बैठे अंग्रेजी सीखी जा सकती है. वहीं, गूगल की इस सर्विस का आना इंग्लिश सीखने के टूल्स में अच्छा एडिशन साबित हो सकता है.  

गूगल एआई की फ्री स्टोरेज: कुछ ही समय पहले जेमिनी एडवांस्ड सर्विस जारी की गई है जिसके तहत 2 टीबी तक की फ्री स्टोरेज दी जा रही है. प्रमोशन के तौर पर यह सर्विस 2 महीने के लिए फ्री दी जाएगी. लेकिन इसके बाद इसके लिए पैसे देने होंगे.