menu-icon
India Daily
share--v1

लिफ्ट का हुआ ब्रेक फेल...25वें मंजिल के छत से जाकर टकराई, नोएडा की सोसायटी में हड़कंप

लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया, जिससे तेजी से ऊपर जाने लगी. 25वीं मंजिल पर पहुंचकर लिफ्ट छत से टकरा गई. ये घटना नोएडा सेक्टर 137 के पारस टिएरा सोसाइटी के टावर 5 में हुआ.

auth-image
India Daily Live
Lift Noida

दिल्ली-एनसीआर के हाईराइज बील्डिंग में लिफ्ट खतरा बनते जा रहा है. लिफ्ट में फंसने, लिफ्ट के गिरने की घटनाएं सामने आती रहती हैं. एक बार फिर से लिफ्ट में खराबी आने से बड़ा हादसा हुआ है. रविवार के दिन नोएडा सेक्टर 137 के पारस टिएरा सोसायटी के टावर 5 में लिफ्ट अचानाक खराब हो गई. लिफ्ट का ब्रेक फेल हो गया जिससे तेजी से ऊपर उठने लगी. 

लिफ्ट तेजी से 25वें मंजिल पर पहुंच गई और ऊपरी मंजिल की छत को तोड़ दिया. लिफ्ट में मौजूद तीन लोग घायल हैं. घटना ने पूरी सोसाइटी वालाों को दहशत में डाल दिया है. सोसायटी के निवासियों के अनुसार, टावर-5 की लिफ्ट चौथी मंजिल पर खराब हो गई थी. जब निवासी लिफ्ट से बाहर निकलने लगे तभी अचानक लिफ्ट के ब्रेक फेल हो गए और 25वें मंजिल पर जा पहुंचा. 

छत से लिफ्ट टकराने से जोर से आवाज आई. लिफ्ट क्षतिग्रस्त हो गई और छत टूट गया. हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं. जिसमें दो महिला और एक पुरुष है. घायलों के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलते ही सोसायटी के अन्य निवासी इकट्ठा हो गए. टावर की दोनों लिफ्टों को बंद कर दिया गया है. 

सोसाइटी में पुलिस पहुंच गई है और मामले की जांच कर रही है. सोसाइटी में रहने वाले लोग ने शिकायत दर्ज करा दी है और दोषियों की सजा की मांग की है. पुलिस ने कहा है कि तकनीकी खराबी के कारण लिफ्ट झटके से नीचे आकर ऊपर चली गई थी. लिफ्ट में सवार सभी लोगों को सकुशल बाहर निकाल लिया गया है.