menu-icon
India Daily
share--v1

'क्रिकेट पर फोकस करो न कि पार्टी पर...', पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर वसीम अकरम ने इस इंडियन क्रिकेटर को दे दी नसीहत

Wasim Akram on Prithvi Shaw : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पृथ्वी शॉ को लेकर बड़ी बात कही है.

auth-image
India Daily Live
WasimAkaram

Wasim Akram on Prithvi Shaw : भारत के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ इंडिया के भविष्य के रूप में उभरे थे. लेकिन फील्ड पर कंसिस्टेंसी और फील्ड के बाहर विवाद के चलते उनका करियर तबाह हो गया. आईपीएल में भी वो उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. अब उन्हें लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने बड़ी बात कही है. उनका कहना है कि क्रिकेटर को क्रिकेट पर फोकस करना चाहिए न कि पार्टी में.

पृथ्वी की ताजा फार्म भी आलोचकों को प्रश्न उठाने का मौका दे रही है. दिल्ली के इस ओपनर को इस समय फील्ड पर उम्दा प्रदर्शन करने की जरूरत  है. अभी तक खेले 8 मैचों में उन्होंने 163 की स्ट्राइक रेट से कुल 198 रन बनाए हैं.

'फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की जरूरत'

आईपीएल में स्ट्रगल कर रहे पृथ्वी शॉ को लेकर पूर्व पाकिस्तानी पेसर वसीम अकरम ने पृथ्वी के टैलेंट को सराहते हुए कहा कि उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलने की जरूरत है.

उन्होंने आगे कहा कि मैंने इस साल मैंने उन्हें गौर से खेलते हुए देखा तो नहीं है. लेकिन उन्हें फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जाकर बड़ा स्कोर करना होगा. उन्हें क्रिकेट पर फोकस करना होगा न की पार्टी में. अकरम ने ये बाते स्पोर्टकीड़ा से कही है.

कोई शॉर्टकट नहीं

उन्होंने कहा कि अभी भी पृथ्वी के अंदर ढेर सारा क्रिकेट बचा हुआ है. उन्हें प्रथम श्रेणी में वापस जाकर शतक लगाना होगा. वही एक रास्ता है. इसके अलावा और कोई शॉर्टकट नहीं है. उनके पास अभी बहुत समय है. यह उनके लिए सही होगा.

कंसिस्टेंसी जरूरी

श्रीलंका के खिलाफ कोलंबों में उन्होंने अपना आखिरी वनडे इंटरनेशनल मुकाबला खेला था. अकरम ने इस बात पर जोर दिया कि पृथ्वी शॉ को वापसी करने के लिए कंसीस्टेंटली परफॉर्मेंस करना जरूरी है.

उन्होंने कहा कि उन्हें लगातार फील्ड पर खेलना जारी रखना होगा. रिटायर होने के बाद आप जितनी पार्टी करना चाहें करें लेकिन अभी आपका ध्यान सिर्फ क्रिकेट में होना चाहिए.