menu-icon
India Daily
share--v1

IPL 2024: BCCI ने ऋतुराज-राहुल पर लगाया इतने लाख का जुर्माना, ये गलती पड़ गई भारी

IPL 2024:  बीसीसीआई ने लखनऊ के कप्तान केएल राहुल और चेन्नई के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ पर स्लो ओवर रेट को लेकर जुर्माना लगाया है.

auth-image
India Daily Live
Ruturaj Gaikwad And KL Rahul

IPL 2024: आईपीएल 2024 में एक गलती टीमों के कप्तानों पर भारी पड़ रही है. लीग के 34वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया. केएल राहुल की कप्तानी में एलएसजी की यह 7 मैचों में चौथी जीत रही. इस जीत के बाद बीसीसीआई ने उन्हें झटका दिया और 12 लाख रुपए का जुर्नामा ठोक दिया. इतना ही जुर्नामा CSK के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ पर भी लगा. दोनों कप्तान स्लो ओवर रेट के दोषी पाए गए, लिहाजा उन पर बोर्ड की तरफ से यह कार्रवाई की गई है. 

बीसीसीआई ने बताया कि IPL की आचार संहिता के तहत दोनों कप्तानों की टीमों का सीजन का पहला अपराध था, इसलिए सिर्फ 12 लाख का जुर्माा लगाया गया है. अगर आगे भी यह दिग्गज ऐसी गलती करते हैं तो अब जुर्माने की राशि बढ़ जाएगी. इससे पहले केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर भी इस तरह की कार्रवाई हो चुकी है. 

मैच का हाल

अगर मैच की बीात करें तो CSK ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन बनाए थे, जवाब में लखनऊ ने 2 विकेट खोकर 19 ओवर में ही टारगेट हासिल कर लिया. CSK के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने आखिरी के 2 ओवरों में रनों की बारिस की और 9 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्के लगाए. उन्होंने 28 रनों की पारी खेली थी, लेकिन एलएसजी के बल्लेबाजों ने कमाल का खेल दिखाया और 19 ओवर में 2 विकेट खोकर यह मैच अपने नाम कर लिया.